Loading...

बेन स्टोक्स ने ओवरथ्रो के रन हटाने के लिए अंपायर से की थी अपील, हुआ बड़ा खुलासा

0 2

विश्व कप 2019 का फाइनल मैच काफी विवादों में रहा. फाइनल मैच में खराब अंपायरिंग का नजारा देखने को मिला. इस मुकाबले में अंततः इंग्लैंड की टीम ने जीत हासिल की. पहले मैच टाई हुआ. इसके बाद सुपर ओवर भी टाई हो गया और फिर विजेता टीम का फैसला सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर हो गया. इस मामले में इंग्लैंड की टीम ने बाजी मार ली.

लेकिन आपको बता दें कि इस मैच में इंग्लैंड की पारी के 50वें ओवर में इंग्लैंड की टीम को ओवरथ्रो के 6 रन मिले थे, जिसको लेकर काफी बवाल मचा हुआ है. इस मामले में एक और खुलासा हुआ है. बता दें कि जब गेंद स्टोक्स के बल्ले से लगकर बाउंड्री पर चली गई तो बेन स्टोक्स ने माफी मांगते हुए अंपायर से 4 एक्स्ट्रा रन नहीं देने की अपील की थी. लेकिन अंपायर ने उनकी बात नहीं मानी.

इंग्लैंड की टीम को अंतिम 3 गेंदों में 9 रन बनाने थे. इस दौरान आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर बेन स्टोक्स ने शॉट खेला था जिसके बाद बेन स्टोक्स रन लेने के लिए दौड़ पड़े. बेन स्टोक्स ने रनआउट से बचने के लिए डाइव लगाई और मार्टिन गुप्टिल द्वारा की थ्रो गई गेंद बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर बाउंड्री पर चली गई. कुमार धर्मसेना ने साथी अंपायर इरासमस बात करके इंग्लैंड को 6 रन दे दिए, जिसके लिए स्टोक्स ने मना किया था. उन्होंने कहा था कि उन्हें केवल 2 रन ही दिए जाए.

लेकिन नियमों के मुताबिक, इंग्लैंड को ओवरथ्रो के 4 रन और मिले और इंग्लैंड की टीम के कब्जे में मैच आ गया और मैच टाई हो गया. बेन स्टोक्स के टेस्ट टीममेट जेम्स एंडरसन ने खुलासा किया कि बेन स्टोक्स ने इसके लिए माफी मांगी और अंपायर से फैसला वापस लेने की अपील की. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. नियम के मुताबिक, थ्रो की गई गेंद अगर आपके शरीर या बल्ले लगकर जाती है तो दौड़कर रन नहीं लिए जा सकते.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.