Loading...

ऐसे लोगों को जरूर लगती है बहुत बुरी नजर, बचने के लिए अपनाएं तुलसी के पत्ते का उपाय

0 8

हम सभी अक्सर कई लोगों के मुंह से बुरी नजर लगने वाली बात जरूर सुनते हैं। कई लोगों को लगता है क्योंकि कैरियर को या परिवार को या फिर उनकी आर्थिक स्थिति पर किसी की नजर लग गई। लेकिन आपको बता दें कि सेहत पर भी इसका गहरा असर देखने को पड़ता है। जिस व्यक्ति को बुरी नजर लगती है जो खुद को हर समय बीमार महसूस करता है। उसे कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है।

हालांकि यह बात तो हम सभी जानते हैं कि हमारे आसपास कई सारे ऐसे व्यक्ति व्यास मौजूद होते हैं। जो कि हमारी इम्यूनिटी पावर को कमजोर करने का काम करते हैं।इतना ही नहीं इन बैक्टीरिया की वजह से हम सभी तनाव में भी आ जाते हैं। जब व्यक्ति आसपास फैली नकारात्मकता को अपने अंदर लेने लगता है। तो खुद को काफी ज्यादा थका थका महसूस करता है। जिसके कारण हमें कई सारी बीमारियां भी घेर लेती हैं।

जाने क्यों लगती है बुरी नजर

कहा जाता है कि संसार में तीन प्रकार की ऊर्जा देखने को मिलती है। जिसमें से एक सकारात्मक होती है दूसरी नकारात्मक होती है और तीसरी विरोधात्मक होती है। जो व्यक्ति की सोच उसके व्यवहार उसके द्वारा प्रयोग में लाए गए सभी शब्द को बनाती हैं। इतना ही नहीं अगर आपके घर के आसपास नकारात्मक ऊर्जा विद्यमान हैं। तो इसका असर सीधा-सीधा आपकी सेहत पर देखने को मिलेगा और नकारात्मक उर्जा की वजह से ही व्यक्ति को नजर लगती है।

Loading...

विज्ञान के मुताबिक

कई सारे लोग ऐसे होते हैं जो लगन नजर लगने जैसी बात पर हालांकि विश्वास नहीं करते हैं। और इस बात को वह सिर्फ एक अंधविश्वास करार देते हैं। लेकिन नजर लग ना सिर्फ एक वहम वाली बात नहीं है। बल्कि वैज्ञानिक ने भी इस बात को माना हैं। विज्ञान भी इस बात को बताता है कि शरीर में विद्युत तरंगे होती है इन रंगों से किसी भी प्रकार की बाधा पैदा हो सकती है। जिसके कारण आपको कई सारी बीमारियां भी घेर सकती है।

इन उपायों से नहीं लगेगी बुरी नजर

आप इस प्रकार की बुरी नजर से बचने के लिए काला धागा बांध सकते हैं। क्योंकि विज्ञान में काले धागे को ऊष्मा का सूचक माना जाता है। इसीलिए अगर आप काला धागा बांधते हैं या फिर काला टीका लगाते हैं तो यह आपको बुरी नजर से बचाता है।

बुरी नजर से खुद को दूर रखने के लिए घर से बाहर निकलते समय हमेशा गुड़ खाकर निकले ऐसा करने से घर के बाहर जाते समय आपके दिमाग में कभी भी नकारात्मक भाव नहीं आएंगे।

हम सभी को हमेशा अपने आसपास का वातावरण सकारात्मक रखना चाहिए और नेगेटिव ऊर्जा के संपर्क में नहीं जाना चाहिए। बता दे घर में सकारात्मक ऊर्जा रखने के लिए ज्यादातर पेड़-पौधे लगाने चाहिए।

नकारात्मक ऊर्जा से बचने के लिए तुलसी के पत्ते आपकी काफी ज्यादा मदद कर सकते हैं।

रोज तो तुलसी की पत्तियों का सेवन करने से आप नकारात्मक ऊर्जा से बच सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.