Loading...

अगर आप मोबाइल में स्लो नेट स्पीड से हैं परेशान तो बस कर दीजिए ये 2 सेटिंग, बढ़ जाएगी इंटरनेट की स्पीड

0 380

टेलीकॉम सेक्टर में तहलका मचाने वाली कंपनी जियो अपने ग्राहकों को सबसे सस्ते प्लान मुहैया कराती है। दरअसल Jio के मार्केट में आने के बाद से यूजर्स की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। हालांकि जियो के नेट स्पीड से कई यूजर्स बेहद परेशान रहते हैं। लेकिन आज हम आपकी इसी परेशानी को दूर करने वाले हैं और वो भी बेहद आसान तरीके से।

दरअसल आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाय बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपने Jio के नेट स्पीड को तेजी से बढ़ा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में..

APN सेटिंग को करें चेंज

1- आपको बता दें कि अपने स्मार्टफोन के नेट स्पीड को बढ़ाने के लिए सबसे पहले Speed Checker नाम के ऐप को स्मार्टफोन में डाउनलोड कर लें।

Loading...

2- वहीं डाउनलोड करने के बाद अपने फोन के इंटरनेट स्पीड को चेक कर लें और जान लें कि मौजूदा समय में फोन में इंटरनेट की स्पीड कितनी है।

3- बता दें कि इसके बाद फोन के सेटिंग में जाकर More के ऑप्शन पर क्लिक करके Mobile Network को ओपन करके APN यानी कि Access point names के सेटिंग में जाएं।

4- इसके बाद अब Add New APN पर क्लिक करें और यहां नीचे दिए ऑप्शन को एंटर करें। जैसे उदाहरण के लिए..

Name – jio speed
APN – jio net
Proxy – No change
Port – No change
Username – No change
Password – No change
Server – www.google.com
MMSC – No change
MCC – 405
MNC – 857 OR 863 OR 874
Authentication type – no change
APN type – IPv4/IPv6

मालूम हो कि इस प्रोसेस को पूरा कर सेव ऑप्शन पर क्लिक करें। अब अपने फोन को रिस्टार्ट कर लें। बता दें कि इस पूरी प्रक्रिया के बाद आपके फोन की इंटरनेट स्पीड बढ़ जाएगी।

यही नहीं, इसके साथ ही speed checker ऐप से भी अपने जियो नेट की स्पीड बढ़ा सकते हैं। अगर ऐसा नहीं होता है तो Network Mode और Bearer सेटिंग को चेंज करके भी नेट की स्पीड बढ़ा सकते हैं।

Network Mode से बढ़ा सकते हैं इंटरनेट स्पीड

आपको बता दें कि इसके लिए सबसे पहले आपको मोबाइल के सेटिंग में जाना पड़ेगा और फिर Mobile Networks पर क्लिक करके Network Mode SIM1 पर जाकर नेटवर्क टाइप जैसे LTE/3G/2G (auto connect) मिलेगा, यहां आप LTE को सेलेक्ट कर लें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.