Loading...

एमएस धोनी को अपनी चोट का नहीं बल्कि हार का है सबसे ज्यादा गम, इन जगहों पर लगी है चोट

0 6

भारतीय टीम के विश्वकप 2019 हारने के बाद लगातार महेंद्र सिंह धोनी पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में धोनी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और बताया जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी जल्दी ही सन्यास ले सकते हैं। भले ही लोगों को महेंद्र सिंह धोनी की हार का गम दिखाई दिया। लेकिन कोई भी यह नहीं जानता कि महेंद्र सिंह धोनी का स्वास्थ्य कैसा है। दोस्तों अगर आप जान लेंगे कि महेंद्र सिंह धोनी को कहां-कहां चोट लगी है तो आप भी काफी भावुक हो जाएंगे। आइए जानते हैं।

अंगूठे में चोट

इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी के अंगूठे से खून निकल रहा था। लेकिन इसके बावजूद भी महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर डटे रहे। मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी का दर्द काफी बढ़ गया। यही कारण रहा था कि कई बार गेंद धोनी के दस्तानों से निकल गई।

बहुत पहले से ही है पीठ में सूजन

Loading...

आईपीएल के दौरान महेंद्र सिंह धोनी के पीठ में सूजन होने की खबरें आई थी। इस कारण वह आईपीएल में कुछ मैच नहीं खेल सकें। आईपीएल के इतिहास में सिर्फ 4 बार ऐसा हुआ जब महेंद्र सिंह धोनी अपनी टीम के लिए मैच नहीं खेले हैं।

अंगूठे का नाखून पड़ा काला

विश्व कप से बाहर होने के बाद ही एक तस्वीर तेजी से वायरल हुई थी जिसमें महेंद्र सिंह धोनी के अंगूठे का नाखून काला पड़ रहा था। दरअसल उनके नाखून के भीतर खून जम गया है। महेंद्र सिंह धोनी के अंगूठे पर बैंडेज भी थी।

बाएं हाथ से हैंडशेक करना

अगर आपको यकीन नहीं होता तो आप खुद ही इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि जब धोनी न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों से हाथ मिला रहे थे तो उन्होंने बाएं हाथ का इस्तेमाल किया क्योंकि उनके दाएं हाथ के अंगूठे में बहुत तेज दर्द हो रहा था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.