Loading...

विश्व कप जीतने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा- न्यूजीलैंड हारने लायक नहीं थी

0 4

विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया, जिसे इंग्लैंड की टीम ने मैच में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर जीत लिया। दोनों टीमों ने इस मुकाबले में 241-241 रन बनाए। मैच टाई हो गया। इसके बाद दोनों टीमों के बीच सुपर ओवर कराया गया। सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने बराबर-बराबर रन बनाए। लेकिन मैच इंग्लैंड की टीम ने जीता। पहली बार विश्व कप का खिताब जीतने के बाद इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने बताया कि मैं सच कहता हूं कि न्यूजीलैंड की टीम हारने लायक नहीं थी। न्यूजीलैंड की टीम ने इस मुकाबले में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया। उनके विरुद्ध खेलना हमारे लिए बहुत ही कठिन था।

जोस बटलर से पूछा गया कि सुपर ओवर से बंधे होने की वजह से आपके दिमाग में क्या चल रहा था तो इसका उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि मैच कुछ क्रिकेट का क्लासिक है, जिस पर विश्वास नहीं हो रहा था। जोस बटलर ने बताया कि यह उन खेलों में से एक है जिसे आप क्रिकेट क्लासिक पर देखते हैं। निश्चित तौर पर ही इस पर किसी को भी विश्वास नहीं होगा। खेल से बाहर होना बहुत बड़ी निराशा है।

बता दें कि आईसीसी के नियम पर कई दिग्गजों ने सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि आखिर कैसे किसी भी टीम को बाउंड्री लगाने के आधार पर विजेता घोषित किया जा सकता है। इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने 26 बाउंड्री लगाई थी। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से सिर्फ 17 बाउंड्री लगी। सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की टीम को अंतिम गेंद पर 2 रन बनाने थे। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम 1 रन ही बना सकी। सुपर ओवर में दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए सुपर ओवर टाई रहा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.