Loading...

टीम इंडिया का कोच बने रहने के लिए रवि शास्त्री को करना होगा ये काम, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

0 3

विश्व कप से बाहर हो जाने के बाद भारतीय टीम के कोच रवी शास्त्री को कोच पद से हटाने की मांग तेज हो गई है। बीसीसीआई नए कोच की खोज शुरू कर चुकी है। इसके लिए आवेदन मंगाने का फैसला किया गया है। रवि शास्त्री को फिर से भारतीय टीम का कोच बनने के लिए आवेदन करना होगा। रवि शास्त्री वेस्टइंडीज दौरे के खत्म होने के बाद भारतीय टीम के कोच पद से हट जाएंगे। रवि शास्त्री के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरुण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ एवं फील्डिंग कोच कोच आर श्रीधर का भी कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। वेस्टइंडीज दौरे की वजह से इन सभी का कार्यकाल डेढ़ महीने तक बढ़ा दिया गया।

भले ही भारतीय टीम विश्व कप जीतने में असफल रही। लेकिन कोच रवि शास्त्री के नेतृत्व में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा। हाल ही में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बयान दिया कि हमारी ऑफिसियल वेबसाइट पर आने वाले एक-दो दिन में इन पदों के लिए आवेदन शुरू हो जाएंगे। सहयोगी स्टाफ के अतिरिक्त मैनेजर पद के लिए भी नए आवेदन मांगे जाएंगे।

बता देगी भारतीय टीम को नया ट्रेनर और नया फिजियो मिलना तय है क्योंकि विश्व कप के बाद शंकर बासु और पैट्रिक फरहार्ट ने भारतीय टीम का साथ छोड़ दिया। हर खिलाड़ी यह कहता है कि इन दोनों ने टीम की बहुत सहायता की और टीम को सफल बनाने में योगदान निभाया। शंकर बासु ने ही विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और बुमराह जैसे खिलाड़ियों को फिट बनाया जबकि पैट्रिक ने भारतीय खिलाड़ियों को इंजरी से मुक्त रखने का काम किया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.