Loading...

ICC ODI Rankings: वर्ल्ड कप के बाद घोषित हुई नई वनडे रैंकिंग, भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा कायम

0 69

विश्व कप टूर्नामेंट खत्म हो चुका है। विश्व कप के बाद आईसीसी ने नई वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। इस नई रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा कायम है। बता दें कि भारतीय टीम विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड से हार गई थी और टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। इस बार विश्व कप की विजेता इंग्लैंड की टीम बनी।

बल्लेबाजों की रैंकिंग

आईसीसी की नई रैंकिंग में विराट कोहली और रोहित शर्मा बल्लेबाजों में टॉप-2 में शामिल हैं। जबकि मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे केन विलियमसन 796 रेटिंग अंक के साथ छठे नंबर पर है। वहीं इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 694 अंकों के साथ बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय टॉप-10 में शामिल है। तो वहीं रविंद्र जडेजा की रैंकिंग में सुधार हुआ है और वे 108वें नंबर पर आ गए हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग

Loading...

आईसीसी की नई वनडे रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नंबर वन पर है। जबकि इंग्लैंड के क्रिस वोक्स सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। जोफ्रा आर्चर टॉप 30 में शामिल हो गए हैं। वहीं मैट हेनरी को टॉप-10 में जगह मिली है।

ऑलराउंडरों की रैंकिंग

विश्व कप टूर्नामेंट में लाजवाब प्रदर्शन दिखाने वाले बांग्लादेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन 319 अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। जबकि इंग्लैंड की टीम ने विश्व कप में जीत के बाद भारत पर अपनी बढ़त 3 अंक की कर ली है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.