Loading...

आईसीसी ने चुनी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की टीम, विराट और धोनी को नहीं मिली जगह, देखें टीम

0 269

विश्व कप 2019 का खिताब मेजबान टीम इंग्लैंड ने जीत लिया। इंग्लैंड ने फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हरा दिया। आईसीसी ने विश्व कप 2019 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन घोषित की है, जिसमें विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे धुरंधरों को जगह नहीं दी गई है। इस टीम में केवल दो भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

आईसीसी ने चुनी वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन

आईसीसी ने बेस्ट टीम में जेसन रॉय और रोहित शर्मा को बतौर ओपनर शामिल किया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने विश्व कप में बहुत ही लाजवाब प्रदर्शन दिखाया। रोहित शर्मा ने विश्व कप में 5 शतक लगाए तो वहीं जेसन रॉय ने 7 पारियों में 445 रन बनाए। न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन को टीम का कप्तान बनाया गया है। उन्होंने विश्व कप 2019 की 9 पारियों में कुल 578 रन बनाए। इस टीम में अच्छा प्रदर्शन करने वाले जो रूट को भी जगह दी गई है।

Loading...

ऑलराउंडर के रूप में चुने गए स्टोक्स और शाकिब

बेन स्टोक्स और शाकिब अल हसन का चयन ऑलराउंडर के रूप में हुआ है। शाकिब अल हसन ने इस टूर्नामेंट में 606 रन बनाए और 11 विकेट हासिल किए। जबकि बेन स्टोक्स ने 465 रन बनाए और 7 विकेट लिए।

यह है विकेटकीपर-गेंदबाज

विकेटकीपर के रूप में टीम में एलेक्स कैरी को जगह दी गई है। इसके अलावा इस टीम में मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर, लोकी फर्ग्यूसन और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है। इन खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में बहुत ही अच्छी गेंदबाजी की।

आईसीसी वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन

जेसन रॉय, रोहित शर्मा, केन विलियमसन, जो रूट, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, एलेक्स कैरी, मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर, लोकी फर्ग्युसन, जसप्रीत बुमराह।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.