Loading...

इन 4 खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप 2019 में तोड़ डाले वर्ल्ड रिकॉर्ड, हर कोई कर रहा है इन्हें सलाम

0 47

दुनिया को एक नया विश्व चैंपियन मिला। आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला जीतकर इंग्लैंड की टीम विश्व कप की विजेता बन गई। इंग्लैंड ने फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हरा दिया। हालांकि फाइनल मैच का अंत जिस तरह से हुआ, ऐसा शायद ही किसी ने सोचा होगा। पहले स्कोर टाई हो गया, इसके बाद सुपर ओवर भी टाई हो गया और अंत में फैसला सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली टीम के पक्ष में गया। इस विश्वकप टूर्नामेंट में कई और भी हैरतअंगेज पल देखने को मिले। विश्व कप 2019 में कई ऐसे रिकॉर्ड बने, जिनको तोड़ना बहुत ही मुश्किल है।

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने इस टूर्नामेंट में बल्लेबाज के तौर पर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। रोहित ने इस टूर्नामेंट में 5 शतक लगाए हैं और यह कारनामा करने वाले वो इकलौते खिलाड़ी है।

Loading...

मिचेल स्टार्क का रिकॉर्ड

मिचेल स्टार्क ने इस विश्व कप टूर्नामेंट में कुल 27 विकेट हासिल किए और उन्होंने एक विश्व कप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का ग्लेन मैकग्रा का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने 2007 के विश्व कप में 26 विकेट लिए थे।

जो रूट का रिकॉर्ड

जो रूट ने इस विश्वकप टूर्नामेंट में 13 कैच पकड़े और वो एक विश्व कप में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी हैं।

केन विलियमसन का रिकॉर्ड

केन विलियमसन की कप्तानी न्यूजीलैंड की टीम फाइनल मैच नहीं जीत सकी। इस टूर्नामेंट में केन विलियमसन ने 578 रन बनाए और केन विलियमसन बतौर कप्तान एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.