Loading...

शनिवार के दिन करें ये काम, बजरंगबली आपको देंगे मनचाहा वरदान

0 18

वैसे तो हनुमानजी की पूजा करने का दिन मंगलवार माना जाता है। लेकिन उनकी कृपा पाने के लिए आप शनिवार को भी उनकी पूजा-अर्चना कर सकते हैं। कहा जाता है कि शनिवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के उपाय करने चाहिए। ऐसा करने से आपकी किस्मत चमक सकती है। इतना ही नहीं इन उपायों को करने से आप काफी सारी परेशानियों से निजात पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

शास्त्रों के मुताबिक शनिवार के दिन हनुमान जी की मंदिर जरूर जाएं। और उनके मस्तक का सिंदूरदान हम इसे लेकर सीता माता के चरणों में लगा दे ऐसा करने से मनोकामना जल्दी पूरी होती है।

शनिवार की सुबह स्नान करने के बाद बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़े और उसे साफ पानी से धो लें। अब इस पत्ते को कुछ देर बाद हनुमान जी के सामने रखें इसके बाद से राम लिखें। इसके बाद राम लिखी हुए कुत्ते को अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से आपको कभी भी आर्थिक परेशानियां नहीं होंगी।

Loading...

हनुमान जी की कृपा पाने के लिए शनिवार की शाम बूंदी का प्रसाद जरुर चढ़ाएं और उस पर शाह को गरीबों में बांटे ऐसा करने से पैसे की तंगी दूर हो जाती है।

हनुमान जी को खुश करने के लिए शनिवार की शाम के समय केवड़े का इत्र और गुलाब की माला में जरुर चढ़ाएं। ऐसा करने से बजरंगबली जल्दी खुश हो जाते हैं।

हनुमान जी के मंदिर में जाकर सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जरूर जलाएं। वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें हनुमान जी की कृपा पाने का यह अनोखा उपाय हैं।

शनिवार के दिन हनुमान जी के पैरों में फिटकरी रखने से बुरे सपने नहीं आते हैं। इतना ही नहीं आप फिटकरी को अपने सिरहाने भी रख सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.