Loading...

योगी सरकार ने छोटे दुकानदारों को दिया बड़ा तोहफा, 5 गुना टैक्स को घटाकर किया डेढ़ गुना

0 13

सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हुई कैबिनेट की बैठक में अहम 12 प्रस्तावों पर को मंजूरी मिली। इसमें छोटे दुकानदारों से 5 गुना की बजाय डेढ़ गुना टैक्स लेने को मंजूरी दी गई। ऐसे में अब 120 वर्ग फीट की जगह पर दुकान लगाने वाले से आवासीय दर पर डेढ़ गुना टैक्स लिया जाएगा।

मिलावटखोरों की अब खैर नहीं

बता दें कि यूपी सरकार ने मिलावटी सामान बेचने वालों के लिए नियम सख्त करने को मंजूरी दी है। जी हां, दरअसल ऐसे में अब मिलावटी सामान बेचने पर जुर्माने नहीं बल्कि लाइसेंस खत्म करने का प्रावधान किया गया है।

यह नहीं, इसके साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा कानून और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी। इसके अलावा मिलावटी सामान बेचने से हुई कमाई को जब्त किया जाएगा।

Loading...

एमआरपी से ज्यादा दाम लेने पर नियम हैं सख्त

आपको बता दें कि सरकार ने अधिकतम खुदरा मूल्य यानी कि एमआरपी से अधिक दाम लेने पर दुकानदार पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। दरअसल अभी तक एमआरपी से अधिक कीमत पर उत्पाद बेचने पर पहली बार पकड़े जाने पर 10 हजार, दूसरी बार 20 हजार और तीसरी बार 30 हजार लगाया जाता था।लेकिन अब इसे बढ़ाकर अब 75 हजार और डेढ़ लाख कर दिया है। वहीं तीसरी बार पकडे जाने पर लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।

लोगो के दुरुपयोग पर है सजा का प्रावधान

मालूम हो कि प्रदेश सरकार के प्रतीक चिह्न के दुरुपयोग को रोकने के लिए भारत सरकार के नियमों के तहत दंडनीय अपराध माने जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। दरअसल नियमों का उल्लंघन करने पर 5000 रुपये जुर्माना और 2 साल की कैद का प्रावधान किया गया है।

इंस्पेक्टर और दारोगा भर्ती में प्रमोशन का नियम बदला

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस में इंस्पेक्टर और दारोगा भर्ती में प्रमोशन के नियमों में भी बदलाव किया गया है। जी हां, दरअसल 100-100 नंबर की होने वाली 4 विषयों की परीक्षा में पहले 50% अंक उत्तीर्ण होने के लिए अनिवार्य थे लेकिन अब एक विषय में 35% कर दिया गया हैं। लेकिन चारों विषयों को मिलाकर 50% अंक लाना अनिवार्य होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.