Loading...

न्यूजीलैंड के कोच ने बताया फाइनल में मिली हार के बाद कैसा था ड्रेसिंग रूम का माहौल

0 5

विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला भले ही इंग्लैंड की टीम ने जीता, लेकिन दिल तरीका न्यूजीलैंड की टीम ने जीता। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच फाइनल मुकाबला टाई हो गया, जिसके बाद सुपर ओवर कराया गया। सुपर ओवर भी टाई हो गया जिसमें इंग्लैंड को सर्वाधिक बाउंड्री लगाने के आधार पर विजेता घोषित किया गया।

हालांकि इस नियम की क्रिकेट विशेषज्ञों और पूर्व खिलाड़ियों ने जमकर आलोचना की। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी इसको लेकर आईसीसी को अपना निशाना बनाया। न्यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टीड ने हाल ही में इसके बारे में बयान दिया।

न्यूजीलैंड के कोच ने बताया कि विश्व कप के फाइनल मुकाबले में विजेता टीम का निर्णय बाउंड्री के आधार पर बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। ऐसी स्थिति में दोनों ही टीमों को विजेता घोषित करना चाहिए। जब गैरी स्टीड से सवाल किया गया क्या आपको विजेता टीम का को घोषित करने का यह नियम ठीक लगा तो उन्होंने कहा कि आईसीसी ने जब इस नियम का निर्माण किया होगा तब उन्होंने फाइनल मुकाबले के बारे में नहीं सोचा होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि आने वाले भविष्य में इसकी समीक्षा होगी।

Loading...

ओवरथ्रो पर इंग्लैंड की टीम को पांच की जगह 6 रन दिए गए जिस पर गैरी स्टीड ने कहा कि इस बारे में मुझे नहीं पता। मैदान पर मौजूद अंपायरों के पास नियम होते हैं। वह भी इंसान है। गलती कोई भी कर सकता है। मैच हारने के बाद ड्रेसिंग रूम में सिर्फ हताशा और निराशा थी। हर कोई इस बारे में जिक्र कर रहा था कि यह कैसे हो गया और कैसे हुआ। हमारे खिलाड़ी 1 हफ्ते तक हार से नहीं उबर पाएंगे और खुद को निराश महसूस करेंगे। हालांकि मैं उनको सलाह देता हूं कि निराश होने की कोई बात नहीं है। आपको खुद पर गर्व महसूस होना चाहिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.