Loading...

नितिन गडकरी बोले- 4 महीने के अंदर हर हाल में फास्ट टैग लगवा लें सभी वाहन मालिक, जानिए क्यों

0 14

टोल प्लाजा की व्यवस्था को और सुचारू रूप से चलाने हेतु सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि टोल प्लाजा व्यवस्था को बंद नहीं किया जाएगा है और राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल प्लाजा पर लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए सभी वाहनों को 4 महीने के अंदर अनिवार्य रूप से फास्ट टैग से जोड़ दिया जाएगा।

टोल प्लाजा पर लगने वाली कतारों में आएगी कमी

आपको बता दें कि नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि फास्ट टैग लगाने से टोल प्लाजा पर टोल टैक्स देने वाले वाहनों की कतार खत्म हो जाएगी। दरअसल उन्हीने ये लोकसभा में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय से संबंधित अनुदान मांगों पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा।

उन्होंने बताया कि वह इसी कारण से चार माह में सभी वाहनों को अनिवार्य रूप से यह टैग लगाने को कहा गया है। इसके अलावा नए वाहनों पर बिक्री के समय ही यह टैग अनिवार्य कर दिया गया है। इसके साथ ही लोकसभा ने ध्वनिमत से मंत्रालय से जुड़ी अनुदान मांगों को मंजूर कर दिया।

Loading...

अब तक 58 लाख फास्ट टैग हुए वितरित

दरअसल उन्होंने कहा कि अब तक 58 लाख फास्ट टैग वितरित किए जा चुके हैं। आपको बता दें कि इस टैग को लगाने से वाहनों को डिजिटल तरीके से टोल टैक्स का भुगतान करना पडता है और इसकी राशि पहले ही ली जाती है।

यही कारण है कि इस टैग से जुडे वाहनों को टोल प्लाजा पर रुकने की जरूरत नहीं होती है। उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित टोल प्लाजा पर टोल देने के लिए वाहनों की लम्बी कतार नहीं लगे, इसके लिए नई और बेहतर तकनीकी का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.