Loading...

जल्द आएगी Honda Activa 6G, होगी बेहतरीन फीचर्स से लैस, जानिए इसके बारे में

0 162

भारत में गियरलैस स्कूटर सेगमेंट को एक बिल्कुल ही नई दिशा देकर क्रांति लाने में जितना बड़ा हाथ होंडा एक्टिवा का है उतना किसी दूसरे स्कूटर का नहीं है। दरअसल यह कहना गलत नहीं होगा कि एक्टिवा के बाद ही नए-नए स्कूटर्स देखने को मिले।

आपको बता दें होंडा का एक्टिवा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है और अब कंपनी इसका नया अवतार “Activa 6G” को जल्द ही लांच करने की तैयारी में है।

जी हां, दरअसल कंपनी ने इस नई स्कूटी की टेस्टिंग भी शूरू कर दी है। इस बार नए एक्टिवा 6G में 5 बड़ी खूबियां देखने को मिलेंगी, चलिए आपको बताते हैं उनके बारे में..

ऐसा हो सकता है लुक

Loading...

मालूम हो कि नए एक्टिवा 6G में इस बार काफी कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। दरअसल इसमें नया कलर्स के साथ बॉडी ग्राफिक्स के होने की भी चर्चा है। इतना ही नहीं नए मॉडल में नए एलईडी हैडलैंप्स और टेल लैंप मिल सकते हैं साथ ही नए डिजाइन वाले LED DRL लैंप भी मिल सकते हैं।

पहले से बेहतर इंजन

आपको बता दें कि होंडा नए एक्टिवा 6G में पहले से बेहतर 110cc का इंजन लगाएगी जोकि फ्यूल इंजेक्शन टेकनॉलजी से लैस हो सकता है। इतना ही नहीं इसमें आइडल स्टॉप सिस्टम दिया जा जाता है। यह वही टेक्नोलॉजी है जो इस समय हीरो मोटोकॉर्प अपने मॉडल्स में इस्तेमाल करती है।

मालूम हो कि इस टेक्नोलॉजी की मदद से रेड लाइट पर स्कूटर रुकेगा या कही भी आप इसे कुछ देर के लिए रोकेंगे तो इसका इंजन कुछ सेकंड्स के बाद अपने आप बंद हो जायेगा। दरअसल आपको बता दें कि यह सिस्टम फ्यूल सेविंग का काम करता है।

कनेक्टिविटी फीचर

सूत्रों की मानें तो होंडा भी नए एक्टिवा 6G में कई एडवांस्ड फीचर्स को जोड़ सकती है। यह स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर से भी लैस हो सकता है। बता दें कि फिलहाल यह खूबी TVS Ntorq 125 में देखने को मिलती है।

दरअसल स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर की मदद से कॉल अलर्ट, टर्न बाई टर्न नेविगेशन जैसे बढ़िया फीचर्स को इस्तेमाल किया जा सकेगा।

बेहतर ब्रेकिंग मिल सकती है

मालूम हो कि बेहतर ब्रेकिंग के लिए नए एक्टिवा 6G में डिस्क ब्रेक का भी विकल्प दे मिल सकता है जोकि इसके टॉप वर्जन में होगा। यही नहीं, इसके अलावा नए मॉडल में कॉम्बी ब्रैकिंग सिस्टम की सुविधा तो स्टैण्डर्ड ही रहेगी।

सस्पेंशन में हो सकता है बदलाव

वैसे अगर देखें तो होंडा ने एक्टिवा में कई बार छोटे-मोटे बदलाव किये हैं लेकिन आज तक इसे सस्पेंशन में कोई क्रांतिकारी बदलाव नहीं हुए हैं। यही कारण है कि एक्सपर्ट्स ऐसा मान रहे हैं कि इस बार नए एक्टिवा 6G में नए टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिए जा सकते हैं।

दरअसल आपको बता दें कि ये सस्पेंशन खराब रास्तों पर काफी बेहतर परफॉर्म करते हैं। मालूम हो कि ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि नया मॉडल इस साल के अंत तक लांच किया जा सकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.