Loading...

आईसीसी के नियमों पर युवराज-गंभीर समेत रन मशीन ने भी खड़े किए सवाल

0 8

इंग्लैंड की टीम ने 44 साल में पहली बार विश्व कप जीता। रविवार को पर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच हुआ, जिसको इंग्लैंड ने जीत कर इतिहास रच दिया। बता दें कि विश्व कप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 648 रन बनाने वाले रोहित शर्मा ने आईसीसी के नियमों पर सवाल खड़े किए और नियमों पर गंभीरता से विचार करने को कहा। रोहित शर्मा ने ट्वीट करके लिखा- क्रिकेट के कुछ नियमों को गंभीर रूप से देखे जाने की आवश्यकता है।

रोहित के साथ-साथ भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज और मौजूदा बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने भी आईसीसी के नियमों पर सवाल खड़े किए और ट्वीट करते हुए लिखा- मैच के विजेता का फैसला बाउंड्री की संख्या के आधार पर हुआ। आईसीसी का यह नियम बिल्कुल भी सही नहीं है। मैच टाई था। मैं दोनों टीमों को बधाई देता हूं, जिन्होंने फाइनल में अच्छा प्रदर्शन किया। दोनों टीमें विजेता है।

गौतम गंभीर और रोहित शर्मा के अलावा युवराज सिंह ने भी आईसीसी के नियमों पर सवाल उठाए और ट्वीट करके लिखा- मैं आईसीसी के इस नियम से सहमत नहीं हूं। लेकिन नियम तो नियम होते हैं। इंग्लैंड की टीम को विश्व कप जीत के लिए बधाई। मेरी सहानुभूति न्यूजीलैंड के साथ है, जिसने लड़ाई की और अच्छा खेल खेला।

Loading...

इस से नियम मचा बवाल

दोनों टीमों ने 50-50 ओवर में बराबर रन बनाए, जिसके बाद विजेता का फैसला करने के लिए सुपर ओवर हुआ। लेकिन सुपर ओवर भी टाई हो गया। इसके बाद विजेता टीम का फैसला बाउंड्री की संख्या के आधार पर किया गया। इंग्लैंड ने 50 ओवरों में 26 बाउंड्री लगाई, जबकि न्यूजीलैंड ने केवल 17 बाउंड्री लगाई थी। इस वजह से इंग्लैंड की टीम जीत गई।

थ्रो पर बल्लेबाज को लगी गेंद, फिर भी नॉट आउट

मार्टिन गुप्टिल के थ्रो पर गेंद बेन स्टोक्स के हाथ से लगकर बाउंड्री के पार पहुंच गई। अंपायर ने इसे आउट देने की जगह 4 रन दिए। इस नियम पर सवाल उठ रहे हैं।

पहली गेंद पर अंपायर्स कॉल से मचा बवाल

न्यूजीलैंड से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को ट्रेंट बोल्ट की पहली ही गेंद पर अंपायर्स कॉल ने बचा लिया। इस गेंद पर जेसन रॉय एलबीडब्ल्यू आउट थे। लेकिन अंपायर ने अपील के बाद कोई इशारा नहीं किया, जिस वजह से वह बच गए। हालांकि विलियमसन ने रिव्यू लिया था और रिव्यू में पता चला कि जेसन रॉय साफ-साफ आउट थे। लेकिन अंपायर कॉल होने की वजह से जेसन रॉय नॉटआउट रहे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.