Loading...

फाइनल में मिली हार के बाद निराश नजर आए कप्तान केन विलियमसन, जो कहा वो आपको भावुक कर देगा

0 4

विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया जिसे इंग्लैंड की टीम ने जीत लिया। इंग्लैंड की टीम पहली बार विश्व कप चैंपियन बनी। हालांकि जिस तरह से मैच का नतीजा निकाला गया उससे हर कोई नाराज हो गया।इस मुकाबले में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम ने 241-241 रन बनाए। इस वजह से मैच टाई हो गया। दोनों टीमों के बीच सुपर ओवर कराया गया जिसमें भी मैच का नतीजा नहीं निकला क्योंकि दोनों टीमों ने बराबर रन बनाए। अंत में इस मुकाबले में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली टीम को विजेता घोषित किया गया।

न्यूजीलैंड के हारने के बादकप्तान केन विलियमसन बहुत ही निराश नजर आए। न्यूजीलैंड की टीम दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में हार गई। साल 2015 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया।

मैच समाप्त होने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बताया कि यहां पर बात सिर्फ एक एक्स्ट्रा रन कि नहीं है। मैच में कई ऐसी बातें हुई जिससे मैच का नतीजा पलट रहा था। मैं इंग्लैंड को विश्वकप का खिताब जीतने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। वास्तव में यह टूर्नामेंट काफी चुनौतीपूर्ण था। हम जिस पिच की उम्मीद कर रहे थे उससे यह काफी अलग थी। हमें उम्मीद थी कि इस पिच पर 300 से अधिक का स्कोर बनेगा। लेकिन यह पिच वैसी नहीं थी। मैं अपनी टीम के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं कि जिन्होंने इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी और उन पर दबाव बनाए रखा। सबसे बड़ी बात यह है कि मैच में प्रशंसकों को बहुत मजा आया। यह हर क्रिकेटर के लिए खुशी की बात है।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बताया कि हमारी टीम को इस हार से बहुत बड़ा झटका लगा। टूर्नामेंट में इंग्लैंड ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। फाइनल मुकाबले में हमारी टीम के लिए कुछ दुर्भाग्यशाली पर रहे। अंतिम ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने बाउंड्री के पास बेन स्टोक्स का कैच छोड़ दिया। वहीं मार्टिन गुप्टिल ने जो थ्रो किया वह बेन स्टोक्स के बल्ले से लगा और गेंद बाउंड्री के पार चली गई।

Loading...

विलियमसन ने कहा कि भाग्य में जो लिखा है वह मुझे स्वीकार है। हालांकि यह हार बहुत ही शर्म की बात है। इस तरह के कम स्कोर वाले मैच में समीक्षा करना बहुत ही कठिन होता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.