Loading...

WhatsApp का नया फीचर: चैट बॉक्स में ही एडिट कर सकेंगे फोटो, थर्ड पार्टी ऐप की नहीं होगी जरूरत

0 8

इसमें तो कोई दोराय वाली बात नहीं कि आज के समय में मैसेजिंग ऐप WhatsApp सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला ऐप है. और शायद यही वजह है कि कंपनी अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर नए ऑफर एवं नए फीचर लाती रहती है.

अब इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए ‘क्विक एडिट मीडिया शॉर्टकट’ फीचर ला रहा है. दरअसल इस नए फीचर से यूजर्स व्हाट्सऐप की चैट में ही अपने फोटो को एडिट कर पाएंगे.

मालूम हो कि इससे पहले तक व्हाट्सऐप से फोटो रिसीव या सेंड करने पर अगर यूजर्स कोई इमेज एडिट करना चाहते हैं तो उसके लिए उन्हें अपने फोन की गैलरी या किसी थर्ड पार्टी ऐप की मदद लेनी पड़ती थी.

लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. दरअसल अब क्विक एडिट मीडिया शॉर्टकट से यूजर किसी भी फोटो को बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप की मदद लिए व्हाट्सऐप चैट में ही एडिट कर पाएंगे.

Loading...

बता दें कि यह फीचर अभी तक व्हाट्सऐप बीटा टेस्टर के लिए भी मौजद नहीं है. हालांकि WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर जल्द ही एंड्रयॉड और आइफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

इस नए फीचर के लॉन्च होने की कोई तारीख तय नहीं

जानकारी के लिए बता दें कि यह फीचर मुख्य तौर पर व्हाट्सऐप फॉरवर्ड को फास्ट बनाने के लिए लाया जा रहा है. दरअसल इस ऐप के आने के बाद व्हाट्सऐप यूजर्स बिना चैट छोड़े फोटो एडिट कर उसे फॉरवर्ड कर सकेंगे.

दरअसल इसकी वजह से यह पूरी प्रॉसेस पहले के मुकाबले फास्ट हो जाएगी. मालूम हो कि व्हाट्सऐप में इमेज खोलने के बाद उपर दिए गए तीन-डॉट बने मेनु ऑप्शन में ‘क्विक एडिट मीडिया शॉर्टकट’ फीचर उपलब्ध होगा.

दरअसल WABetaInfo की रिपोर्ट में साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार ‘एडिट’ ऑप्शन पर क्लिक करने पर यूजर्स इमेज को एडिट कर पाएंगे. बता दें कि यह फीचर बिल्कुल व्हाट्सऐप स्टेटस एडिट करने ऑप्शन जैसा होगा.

मालूम हो कि जब आप किसी बाहरी सोर्स जैसे फोन की गैलरी से व्हाट्सऐप के माध्यम से फोटो शेयर करेंगे तब भी हर बार ‘एडिट ऑप्शन’ दिखाई देगा.

हालांकि इस रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सऐप के मौजूदा फोटो एडिटिंग टूल में किसी भी तरह का कोई सुधार नहीं किया जाएगा. दरअसल व्हाट्सऐप की तरफ से अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है कि यह फीचर कब तक उपलब्ध कराया जाएगा.

हालांकि जब भी ये फीचर आएगा तो सबसे पहले इस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. बता दें कि इस टेस्टिंग के बाद ही यह एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.