Loading...

महिलाएं रोजाना करें ये 4 काम, चंद दिनों में बदल जाएगी आपकी किस्मत, घर में आएंगी खुशियां

0 42

घर के मेन गेट से रिश्तेदार पड़ोसी और हमारे आने जाने के अलावा सुख शांति समृद्धि हर चीज प्रदेश करती है। ऐसे में अगर मेन गेट एकदम साफ सुथरा हो या उसके सामने कुछ खास चीजें रखी हुई हो तो वह हमारी किस्मत बदल सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको अपने घर के मुख्य दरवाजे से जुड़ी कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं। जिसे करने से हमारे घर का वास्तु दोष पूरी तरह से खत्म हो जाएगा और सुख-समृद्धि भी बनी रहेगी।

मुख्य दरवाजे का रंग हो ऐसा

आपको बता दें घर का मेन गेट हमेशा सफेद रंग का होना चाहिए। वहीं अगर आप की मुख्य दरवाजे का रंग काला है तो इससे घर में आती जाती खुशियां लौट जाती है। इसीलिए अपने घर के मेन गेट को हमेशा वाइट कलर ही कराये।

दरवाजा बहुत साफ सुथरा

Loading...

आपको बताते हैं मुख्य दरवाजे पर कचरा गंदगी बिल्कुल भी नहीं होनी चाहिए। आपका मेन गेट हमेशा साफ-सुथरा होना चाहिए। जिससे कि आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर सके।

मुख्य दरवाजे पर होनी चाहिए रोशनी

आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि शाम होने के बाद आपके घर के मेन गेट पर कभी भी अंधेरा नहीं होना चाहिए। आपको हमेशा अपने घर के बाहर एक बल्ब लगाकर रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती है।

मुख्य दरवाजे पर कोई शुभ चिन्ह

आपको बता दें आपके घर के मेन गेट पर हमेशा स्वस्तिक या ॐ का चिन्ह होना चाहिए। इनको लिखने के लिए लाल कलर की रंगोली का इस्तेमाल करना चाहिए। हमें काफी सारी परेशानियों से भी निजात दिलाता है।

लाल रंग का हो कारपेट

कैसी है कि मुख्य दरवाजे पर हमेशा लाल रंग का कारपेट होना चाहिए। क्योंकि लाल रंग के कारपेट से तरक्की के नए दरवाजे खुलते हैं।

फिटकरी का इस्तेमाल

आपको बता दें अपने मुख्य दरवाजे पर लाल रंग के कपड़े में फिटकरी को लपेटकर लटका दें। ऐसा करने से घर पर किसी की बुरी नजर नहीं पड़ेगी। और कोई चाह कर भी आपका बुरा नहीं कर पाएगा।

तुलसी का पौधा

अगर घर में अक्सर लड़ाई झगड़े होते हैं। तो मेन गेट पर तुलसी का पौधा जरूर रखें। ऐसा करने से आपके घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

महिलाएं जरूर करें ये 4 काम

घर की महिलाएं सुबह जल्दी उठकर अपना मेन गेट खोल दें। चौखट को प्रणाम करें ऐसा करने से घर का गरीबी और कर्जा दूर हो जाता हैं।

महिलाओं को नहाने के बाद अपने घर की चौखट पर हल्दी वाला पानी रखना चाहिए। ऐसा करने से घर का दुख और दरिद्रता दूर हो जाती है।

कहते हैं कि लक्ष्मी रोजाना मुख्य दरवाजे पर आती हैं। ऐसे में महिलाओं को रोजाना हल्दी कुमकुम का टीका मुख्य दरवाजे पर जरूर लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर में पैसों की किल्लत दूर हो जाती है।

सिर्फ दिवाली को ही नहीं बल्कि महिलाओं को हर समय अपना मुख्य दरवाजा सजा हुआ रखना चाहिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.