Loading...

दूसरे देशों के खिलाड़ियों के सहारे इंग्लैंड बन गया वर्ल्ड कप विजेता, बुलाए थे ये स्टार क्रिकेटर

0 33

इंग्लैंड की टीम पहली बार विश्व कप की विजेता बनी। इंग्लैंड ने 44 सालों में पहली बार विश्व कप ट्रॉफी हासिल की। विश्व कप 2019 का फाइनल मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया। मैच बहुत ही रोमांचक रहा। मैच का सुपर ओवर भी टाई हो गया, जिसके बाद विजेता का फैसला बाउंड्री के आधार पर हुआ। इंग्लैंड को भी उम्मीद नहीं होगी कि वह इस तरह से विश्व कप जीतेगी। इंग्लैंड की टीम के विश्व कप जीतने में दूसरे देशों के 5 खिलाड़ियों का योगदान सबसे अहम रहा। इन खिलाड़ियों का जन्म इंग्लैंड में नहीं, बल्कि दूसरे देशों में हुआ। जिन खिलाड़ियों की बदौलत इंग्लैंड की टीम पहली बार विश्व विजेता बनी।

1- इयोन मोर्गन- इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन का जन्म इंग्लैंड में नहीं, बल्कि आयरलैंड में हुआ था। उन्होंने कुछ सालों तक आयरलैंड के लिए भी क्रिकेट खेला। लेकिन इयोन मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम पहली बार विश्व कप की विजेता बनी।

2- बेन स्टोक्स- बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के बहुत ही बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी है। बेन स्टोक्स ने फाइनल मैच में नाबाद 84 रन की पारी खेली। लेकिन बता दें कि बेन स्टोक का जन्म न्यूजीलैंड में हुआ था। हालांकि उनके पिता इंग्लैंड में आकर बस गए और बेन स्टोक्स इंग्लैंड की टीम का हिस्सा बन गए।

Loading...

3- जेसन रॉय- जेसन रॉय ने फाइनल मैच में 17 रन की पारी खेली। लेकिन आपको बता दें कि जेसन रॉय का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। उन्होंने इस विश्वकप टूर्नामेंट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।

4- जोफ्रा आर्चर- जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए बहुत ही शानदार गेंदबाजी की और उनके बिना शायद इंग्लैंड का विश्व कप जीतना भी बहुत मुश्किल होता। जोफ्रा आर्चर का जन्म इंग्लैंड में नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के बारबाडोस में हुआ था।

5- टॉम करन- टॉम करन का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। उनके पिता जिंबाब्वे के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। टॉम करन ने अपनी पढ़ाई जिंबाब्वे में की। लेकिन क्रिकेट खेलने के लिए वह इंग्लैंड आ गए।

बता दे कि इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली और स्पिनर आदिल राशिद का जन्म ब्रिटेन में हुआ। लेकिन यह पाकिस्तान मूल के हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.