Loading...

फाइनल मुकाबले में अंपायर्स की इन 3 गलतियों के कारण इंग्लैंड के हाथों हारा न्यूजीलैंड

0 64

विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया। लेकिन इस मैच के दौरान अंपायरों की अंपायरिंग पर सवाल उठे। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी की और न्यूजीलैंड की पारी के दौरान फील्ड अंपायर कुमार धर्म सेना और मारेयस ऐरामस ने गलत फैसले दिए, जिसकी वजह से न्यूजीलैंड की टीम मैच हार गई। अंत में इंग्लैंड की टीम ने इस मैच को जीतकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

बता दें कि न्यूजीलैंड की पारी के तीसरे ओवर में धर्मसेना ने हेनरी निकोल्स को एलबीडब्ल्यू आउट दिया। लेकिन रिव्यू के बाद वह नाबाद करार दिए गए थे, क्योंकि गेंद स्टंप्स के ऊपर से जा रही थी। इसके बाद 23वें ओवर में केन विलियमसन के बल्ले से टकराकर गेंद विकेटकीपर के हाथों में चली गई। लेकिन धर्मसेना ने उन्हें आउट नहीं दिया। इंग्लैंड ने इस फैसले पर रिव्यू लिया और केन विलियमसन आउट हो गए।

34वें ओवर में मारेयस ऐरामस ने मार्क वुड की गेंद पर रॉस टेलर को एलबीडब्ल्यू आउट दिया। लेकिन रिप्ले में पता चला कि गेंद स्टंप्स के ऊपर से जा रही थी। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम के पास रिव्यू नहीं था, जिस वजह से रॉस टेलर आउट ना होते हुए भी पवेलियन लौट गए।

सेमीफाइनल मुकाबले में धर्मसेना पर उठे सवाल

Loading...

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सेमीफाइनल मैच में भी धर्मसेना ने अंपायरिंग की थी और उन्होंने कुछ ऐसे फैसले दिए, जिस पर सवाल उठे। 20वें ओवर में में पैट कमिंस की गेंद पर जेसन रॉय ने खेलने की कोशिश की और गेंद विकेटकीपर के हाथों में चली गई। इसके बाद अंपायर ने जेसन रॉय को आउट दिया। जेसन रॉय के पास रिव्यू नहीं था और जेसन रॉय को पवेलियन लौटना पड़ा। हालांकि वे बहुत नाराज थे। उन्होंने अंपायर से बहस भी की। जब बाद में रीप्ले देखा गया तो पता चला कि गेंद उनके बल्ले से काफी दूर थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.