Loading...

क्रिकेट का जन्मदाता पहली बार बना विश्व चैंपियन, ये रहे जीत के 5 हीरो

0 20

क्रिकेट के खेल का जन्म इंग्लैंड से हुआ था। लेकिन इंग्लैंड की टीम को विश्व विजेता बनने में 44 साल लग गए। इंग्लैंड की टीम ने 2019 का विश्व कप जीता। विश्व कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हरा दिया। यह मैच बहुत ही रोमांचक रहा। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले स्कोर टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर भी टाई हो गया। लेकिन फिर विजेता का नतीजा बाउंड्री के आधार पर निकला। न्यूजीलैंड से ज्यादा इंग्लैंड की टीम ने बाउंड्री लगाई थी। इस वजह से वह जीत गई। विश्व कप जीतने की खुशी इंग्लैंड के खिलाड़ियों के चेहरे पर साफ नजर आ रही थी। इस मैच को जिताने में कुछ खिलाड़ियों ने विशेष योगदान दिया।

ये 5 खिलाड़ी रहे जीत के हीरो

1- क्रिस वोक्स- क्रिस वोक्स इंग्लैंड टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज है। क्रिस वोक्स ने फाइनल मैच में 9 ओवर में केवल 37 रन दिए और 3 विकेट हासिल किए।

Loading...

2- लियाम प्लंकेट- लियाम प्लंकेट ने फाइनल मैच में 3 विकेट चटकाए और इसी के साथ वे विश्व कप के फाइनल में 3 विकेट लेने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने। लियाम प्लंकेट का प्रदर्शन फाइनल में बहुत ही जबरदस्त रहा।

3- जॉनी बेयरस्टो- जॉनी बेयरस्टो ने 55 गेंदों में 36 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 7 चौके लगाए। जॉनी बेयरस्टो ने उस समय इंग्लैंड के लिए पारी खेली, जब इंग्लैंड के बल्लेबाज न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पा रहे थे और इंग्लैंड की टीम की मुश्किल में थी।

4- जोस बटलर- जोस बटलर ने 60 गेंदों में 59 रन की शानदार पारी खेली। बटलर ने मैच की अंतिम गेंद पर मार्टिन गुप्टिल को रन आउट कर दिया और इंग्लैंड की टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

5- बेन स्टोक्स- बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। बेन स्टोक्स ने इस मैच में नाबाद 84 रन की पारी खेली। बेन स्टोक्स ने गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 20 रन दिए। हालांकि उन्होंने कोई विकेट हासिल नहीं किया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.