Loading...

IPL में हो सकता है बड़ा बदलाव, टीमों की संख्या में हो सकता है इजाफा

0 69

आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी T-20 लीगो में से एक है। लेकिन अगले साल आईपीएल में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। ऐसी खबर मिली है कि 2021 के आईपीएल में टीमों की संख्या 8 से बढ़ाकर 10 की जा सकती है। अगर ऐसा होता है तो दर्शकों के मनोरंजन में दोगुनी बढ़ोतरी हो जाएगी। ऐसा बताया जा रहा है कि आरपीजी-संजीव गोयनका ग्रुप (पुणे), अदानी ग्रुप (अहमदाबाद) और जमशेदपुर या रांची में से किसी एक टीम को शामिल करने के लिए टाटा ग्रुप रेस में है।

अगर सब कुछ सही होता है तो जल्द ही भारतीय प्रशंसकों को आईपीएल में 8 नहीं बल्कि 10 टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी। आईपीएल में इससे पहले भी 10 टीमें खेल चुकी है। 2011 के संस्करण में 8 नहीं, बल्कि 10 टीमें आईपीएल में खेली थी। हालांकि इस सीजन में कई बार विवाद हुआ, जिस वजह से टीमों की संख्या फिर से 8 कर दी गई।

हाल ही में आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों और अधिकारियों ने दो नई टीमों को शामिल करने को लेकर लंदन में एक मीटिंग की थी, जिससे यह निष्कर्ष निकला कि दो नई टीमों के शामिल होने से काफी फायदा होगा। हालांकि इन दोनों टीमों को 2021 के आईपीएल में शामिल किया जाएगा।

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने फ्रेंचाइजी मालिकों और अधिकारियों के बीच हुई इस मीटिंग के बारे में जानकारी दी। हालांकि उन्होंने इससे जुड़ी अन्य जानकारियों को देने से मना कर दिया। 2010 में अदानी ग्रुप ने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी लेने की कोशिश की थी। हालांकि वह नाकामयाब रही। 2011 में पुणे प्रेंचाइजी को सहारा ग्रुप ने लेने की कोशिश की थी और पुणे वॉरियर्स की टीम आईपीएल में खेली थी। लेकिन 2013 में इसे आईपीएल से हटा दिया गया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.