Loading...

अगर गलती से लॉक हो गया है आपका फोन, तो इन 3 तरीकों से आप उसे कर सकते हैं अनलॉक, जानिए

0 2,103

आजकल के धोखाधड़ी के जमाने में यूजर फोन की सिक्योरिटी पर बहुत ध्यान देते हैं, जिस कारण वे फोन में ऐसा लॉक पैटर्न लगाकर रखते हैं, जिसे कोई दूसरा आसानी से ना खोल पाए। कई बार ऐसा हो जाता है कि फोन लॉक हो जाता है और यूजर उस फोन का पासवर्ड भी भूल जाता है। हम आपको तीन ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनसे आप अपने लॉक फोन को आसानी से अनलॉक कर सकते हैं।

एंड्राइड डिवाइस मैनेजर

अगर कोई भी एंड्रॉयड डिवाइस लॉक हो जाता है तो आप उसे एंड्राइड डिवाइस मैनेजर की सहायता से अनलॉक कर सकते हैं। यह सर्विस आपके गूगल खाते से लिंक होती है। आप गूगल या जीमेल खाते का उपयोग अपने एंड्राइड डिवाइस और गूगल प्ले स्टोर के लिए करते हैं। उसी से डिवाइस मैनेजर ऑटो कनेक्ट हो जाता है।

फोन को अनलॉक करने के लिए आप अपने लैपटॉप या कंप्यूटर पर जीमेल अकाउंट से लॉगइन करें और वहां डिवाइस मैनेजर का ऑप्शन सर्च करें और अपना डिवाइस सर्च करें। इस तरीके से आप अपने फोन को अनलॉक कर सकते हैं। इस तरीके को अपनाने के लिए आपको इंटरनेट की आवश्यकता होगी।

Loading...

पैटर्न भूलने पर

यदि कोई यूजर अपने मोबाइल का पैटर्न भूल गया है तो उसको फोन को अनलॉक करने के लिए फॉरगेट पैटर्न पर क्लिक करना होगा और इसके बाद आपको जीमेल या गूगल अकाउंट की डिटेल देनी होगी। ऐसा करने के बाद आपके जीमेल अकाउंट पर एक ईमेल आएगा। वहां पर आप क्लिक करके अपने मोबाइल के लिए नया पैटर्न सेट कर सकते हैं।

फैक्ट्री रीसेट

लॉक मोबाइल को अनलॉक करने का सबसे बेहतरीन तरीका फैक्ट्री रिसेट है। लेकिन इसमें आपके फोन का पूरा डाटा डिलीट हो सकता है। लॉक मोबाइल को फैक्ट्री रिसेट करने के लिए आपको वॉल्यूम अप बटन, होम और पावर बटन एक साथ दबाना होगा, जिसके बाद आपको अपनी मोबाइल स्क्रीन पर कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे। वहां पर फैक्ट्री रीसेट करने का भी ऑप्शन होगा, जिस पर क्लिक करके आप अपने लॉक फोन को अनलॉक कर सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.