Loading...

खूबसूरत बॉडी बनाना चाहता था बॉडीबिल्डर, पर हुआ कुछ ऐसा कि अब अपना ही चेहरा नहीं आता पसंद

0 190

आज के जमाने में हर व्यक्ति खूबसूरत और सुडोल बनना चाहता है. लेकिन कुछ लोगों को बॉडीबिल्डिंग का ऐसा शौक लग जाता है कि बात उनकी जान तक बन जाती है .आज हम आपको बताएंगे एक ऐसे बॉडी बिल्डर के बारे में जिसने सुडोल बॉडी के लिए अपनी जॉब तक छोड़ दी और ₹3500000 का खर्चा स्टेरॉइड पर कर दिया. इसके बावजूद भी वो नहीं रुका और अब उसे एक ऐसी खतरनाक बीमारी हो गई है कि वो लोगों से नफरत करने लगा है. आइए जानते हैं पूरी कहानी…….

इस कहानी की शुरुआत 8 साल पहले हुई थी जब 27 साल के जेमी डिगोरी का ब्रेकअप हो गया. जेमी के लिए ब्रेकअप से उभारना मुश्किल बन गया था इसलिए उन्होंने बॉडी बनाना शुरू कर दिया. बॉडी बनाने का शौक उनके दिमाग पर इस कदर चढ़ गया कि वो स्टेरोइड लेने लगे. जेमी ने शादी के बाद भी इस डोज को जारी रखा. कभी कभार वो स्टेरोइड लेने के लिए अपने बीवी बच्चों को भी ताक पर रख देते. अभी जेमी की उम्र 35 वर्ष की है.

मानसिक बीमारी का हुये शिकार

Loading...

बॉडी बनाने का शौक जेमी के दिमाग पर इस कदर हो गया था कि इतनी अच्छी बॉडी होने के बावजूद भी उन्हें डर लगता कि वो कमजोर है. जेमी बार-बार अपनी बॉडी को निहारते थे, जिस कारण वो मेंटल डिसऑर्डर का शिकार हो गए. अब हालात यह हो चुके थे कि वो खुद को बिना कपड़ों के आईने में भी नहीं देख पाते थे. डॉक्टर ने बताया कि जेमी बॉडी डिस्मॉर्फिया नाम के डिसऑर्डर के शिकार हो चुके थे.

स्टेरॉइड से हुआ ये हाल

बॉडी को सुडौल और सुंदर बनाने के चक्कर में जेमी हर महीने स्टेरोइड लेते थे. स्टेरोइड के अत्यधिक इस्तेमाल से उनके वेस्ट के नीचे भयानक फोड़ा हो गया था. डॉक्टर ने सर्जरी करके इस फोड़े को जेमी के शरीर से अलग किया और उनकी जान बचाई.

मनोचिकित्सक कर रहे हैं कोशिश

जेमी की पत्नी क्लेरी ने बताया कि लोग जेमी की बॉडी की तारीफ करते हैं.लोगों की इच्छा होती है कि वो जेमी के जैसी बॉडी बनाएं, लेकिन इसी बॉडी के चक्कर में जेमी हमेशा ना खुश रहते थे. आज उनकी हालत यह पर खुद क्लेरी को तरस आता है. जेमी का आज कलेरी कई मनोचिकित्सक से इलाज करवा रही है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.