Loading...

फाइनल मुकाबले से पहले रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया वर्ल्ड कप 2019 की चैंपियन

0 104

अब से कुछ ही देर बाद यानी कि 3:00 बजे से विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। बता दें कि दोनों ही टीमों ने एक भी बार विश्वकप का खिताब नहीं जीता है। विश्व कप 2019 के ग्रुप लीग मैच में जब इन दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था तो न्यूजीलैंड की टीम को करारी शिकस्त मिली थी। सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को और इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। न्यूजीलैंड की टीम ने लगातार दूसरी बार फाइनल मुकाबले में जगह बनाई। साल 2015 में न्यूजीलैंड की टीम फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार गई।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सफल कप्तान और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सहायक कोच पूर्व रिकी पोंटिंग ने cricket.com.au से हुई बातचीत में विश्व कप 2019 की विजेता टीम के बारे में जिक्र किया। पॉन्टिंग कहते हैं कि इस बार इंग्लैंड की टीम विश्व कप की विजेता बनेगी। मैंने यह टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही कहा था कि इंग्लैंड को हराना इस बार मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। मैंने शुरू से ही इंग्लैंड का समर्थन किया और अब भी यह कह रहा हूं कि इंग्लैंड ही इस बार यह खिताब जीतेगी।

पोंटिंग ने विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड के शानदार प्रदर्शन की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह टीम लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल मुकाबला खेल रही है। टीम में कई प्रतिभावान खिलाड़ी है। इस टीम की जितनी भी तारीफ की जाए उतनी कम है। वास्तव में लगातार दो बार विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेलना बहुत बड़ी उपलब्धि है। न्यूजीलैंड की टीम को पिछले बार के फाइनल मुकाबले का अनुभव है। वहीं इंग्लैंड का कोई भी खिलाड़ी एक भी बार विश्व कप के फाइनल में नहीं खेला है। लेकिन इसके बावजूद भी इंग्लैंड की टीम इस बार विश्व कप की विजेता बनेगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.