Loading...

स्किन पर मौजूद दाग-धब्बों को जड़ से करना है खत्म तो इन तेलों का करें इस्तेमाल

0 17

कई सारे लोग ऐसे होते हैं। जिनकी स्किन पर बहुत सारे दाग धब्बे होते हैं। जिसके कारण उनक चेहरा काफी ज्यादा बुरा सा लगता है। मुंहासे पिंपल्स किसी कीड़ें के काटने से स्किन पर पैदा हो जाते हैं। हालांकि बाजार में मुंहासे पिंपल्स को हटाने के कई सारे क्रीम पाउडर भी मिलते हैं। लेकिन इनका ज्यादा फायदा नहीं होता है। इतना ही नहीं कभी-कभी तो इन सब चीजों का इस्तेमाल ज्यादा करने से हमारी स्किन को भी नुकसान पहुंचता है। लेकिन क्या आप जानते हैं इन दाग धब्बों से छुटकारा पाने के लिए कई सारे ऐसे प्राकृतिक तेल होते हैं। जो इनको जड़ से खत्म कर देते हैं। तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं ऐसे तेलों के बारे में बताते हैं। जो कील मुहासों और धब्बों को जड़ से गायब करने का काम करते हैं।

नारियल का तेल

आपको बता दे नारियल के तेल में एंटी ऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते हैं। यह दाग धब्बों को दूर करने का काम करते हैं। इसके साथ ही इसका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन पर किसी तरीके का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता हैं।

Loading...

लैवेंडर का तेल

आपको बता दें यह तेल आपकी स्किन के लिए काफी ज्यादा लाभदायक होता है। इसके अंदर कई सारे ऐसे गुण पाए जाते हैं। जो कील मुहासों को कम करने का काम करते हैं। आपको बता दें इसका इस्तेमाल करने से किसी तरीके का कोई नुक्सान नहीं होता हैं।

चंदन का तेल

इस तेल के अंदर कई सारे ऐसे गुण पाए जाते हैं। जोकि दाग धब्बों को हटाने का काम करते हैं। इतना ही नहीं यहां तक की यह तेल स्किन को नया बनाने का काम भी करता है। सेल्स को रीजेनरेट करने के साथ-साथ यह स्किन को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाता है। इतना ही नहीं इस तेल को घाव में लगाने से घाव जल्दी भर जाता है।

सरसों का तेल

यह तेल आपके बालों और आपकी त्वचा दोनों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। इसके अलावा इस तेल से स्किन पर लगे दाग धब्बों को भी हटाया जा सकता है। इतना ही नहीं यह तेल आपकी स्किन को मुलायम तो बनाता है। बल्कि और भी ज्यादा सुंदर बनाता है। इस तेल को लगाने से कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.