Loading...

रेलवे ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, अब आपात स्थिति में मिलेंगे इतने पैसे

0 11

भारतीय रेलवे ने अपने कर्मचारियों को एक बड़ी राहत दी है. जी हां, दरअसल रेल मंत्रालय की ओर से हाल ही में एक निर्देश जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि किसी रेलकर्मचारी की सेवाकाल में मृत्यु होने पर रेलवे की तरफ से उस कर्मचारी को तत्काल सहायता के तौर पर 25 हजार रुपये दिए जाएंगे.

मालूम हो तो भारतीय रेलवे की ओर से पहले किसी कर्मचारी की सेवाकाल के दौरान मृत्यु होने पर उसे सहायता राशि के तौर पर 15 हजार रुपये दिए जाते थे जोकि बहुत कम थे.

तत्काल प्रभाव से लागू हुआ आदेश

मालूम हो कि रेल मंत्रालय का यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो चुका है. दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि रेल मंत्रालय का यह निर्देश सबसे अधिक उन रेल कर्मियों को सुविधा प्रदान करेगा जो बेहद जोखिम भरी स्थिति में काम करते हैं. बता दें कि इस आदेश के बाद ऐसे कर्मचारियों को आपात हालात में तत्काल राहत पहुंचाई जा सकेगी.

Loading...

कर्मचारियों ने किया आदेश का स्वागत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेल कर्मचारियों के संगठनों ने रेल मंत्रालय के इस निर्णय का स्वागत किया है. जी हां, दरअसल नॉर्दन रेलवे मून्य यूनियन के दिल्ली के महामंत्री अनूप शर्मा ने बताया कि रेलवे बोर्ड का यह निर्णय स्वागत योग्य है.

उनके अनुसार किसी आपात स्थिति में किसी कर्मचारी के परिवार के लिए ये बड़ी राहत होगी. यहां आपको बता दें कि यूनियन की ओर से काफी समय से इस राशि को बढ़ाए जाने की मांग की जा रही थी.

ग्रुप इंश्योरेंस की राशि बढ़ाने की भी है मांग

दरअसल रेलवे के कर्मचारी काफी समय से ग्रुप इंश्योरेंस की राशि को बढ़ाए जाने की मांग भी कर रहे हैं. आपको बता दें कि नॉर्दन रेलवे मून्य यूनियन के दिल्ली के महामंत्री अनूप शर्मा ने इस संबंध में विचार व्यक्त किए.

बता दें कि अनूप के मुताबिक मौजूदा समय में किसी दुर्घटना के समय कर्मचारियों को ग्रुप इंश्योरेंस के तहत अधिकतम 30000 रुपये मिल पाते हैं. दरअसल आज के दौर के हिसाब से यह राशि बहुत कम है और यही वजह है कि अब इसे और बढ़ाए जाने की आवश्यकता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.