Loading...

अगर न्यूजीलैंड जीता वर्ल्ड कप तो उसे 14 को नहीं, बल्कि 15 जुलाई को मिलेगी ट्रॉफी, ये है वजह

0 6

विश्व कप 2019 का सेमीफाइनल मैच रविवार 14 जुलाई को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है। दोनों टीमें विश्व कप जीतने के लिए जी जान लगा देंगी। लेकिन यह तय है कि कोई भी टीम जीते, दुनिया को एक नया विश्व चैंपियन मिलेगा। अगर न्यूजीलैंड की टीम विजेता बनती है तो उसे 14 जुलाई को नहीं, बल्कि 15 जुलाई को विश्व कप की ट्रॉफी मिलेगी।

बता दें कि दोनों देशों के बीच लगभग 11 घंटे के समय का अंतर है, जिस वजह से ऐसा होगा। जब इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर 14 जुलाई को फाइनल मैच खत्म होगा, उस समय न्यूजीलैंड में 15 जुलाई होगी। ऐसे में अगर न्यूजीलैंड की टीम जीती है तो वह अपने देश के समय के हिसाब से 15 जुलाई को ट्रॉफी उठाएगी।

न्यूजीलैंड के फैंस और मीडिया को इस बात की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि वह फाइनल तक पहुंचेगी। ऐसे में अपनी टीम को फाइनल में देखकर न्यूजीलैंड के क्रिकेट प्रशंसक बहुत खुश हैं। दोनों ही टीमों के पास पहली बार विश्व कप विजेता बनने का मौका है। हालांकि इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड की अपेक्षा ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। ऐसे में इंग्लैंड के पास अपने घर में विश्व कप जीतने का अच्छा मौका है।

Loading...

भारतीय टीम इकलौती ऐसी टीम है, जिसने अपने घर पर 2011 में विश्व कप जीता। इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन ने कहा कि 2015 विश्व कप के शुरुआती चरण में बाहर होने के बाद उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनकी टीम 27 साल बाद विश्व कप के फाइनल में जगह बनाएगी। न्यूजीलैंड के कप्तान भी अपनी टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश हैं और उनको पूरी उम्मीद है कि उनकी टीम इस बार 2015 वाली गलती नहीं दोहराएगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.