Loading...

मोदी सरकार की योजना, 15 अक्टूबर तक भरे जाएंगे उच्च शैक्षणिक संस्थानों में रिक्त 3 लाख पद

0 9

अब देश भर के उच्च शैक्षणिक संस्थानों में खाली पड़े 3 लाख पदों को भरने के लिए जल्द ही रिक्तियां निकाली जा सकती है। जी हां, दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की तरफ से मानव संसाधन मंत्रालय को इन रिक्तियों को आगामी 15 अक्टूबर तक भरने का निर्देश दिया है।

दरअसल मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक मोदी सरकार 2.0 ने अपने 100 दिनों के कार्यकाल के लिए 167 कार्यों को चिन्हित किया है जिसे हर हाल में आने वाली 15 अक्टूबर तक पूरा करना है। बता दें कि खाली पड़ी रिक्तियों को भरा जाना इनमें से एक काम है।

हर हफ्ते के आखिरी दिन सभी सचिव कैबिनेट सचिव के पास भेजेंगे रिपोर्ट

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने शपथ लेते ही सभी मंत्रालयों से अगले 100 दिनों के काम की रूपरेखा देने की मांग की थी। दरअसल मंत्रालयों की तरफ से एजेंडा मिलने के बाद कैबिनेट सचिव की तरफ से एक फाइनल एजेंडा तैयार किया गया है।

Loading...

मालूम हो कि इस फाइनल एजेंडे को सभी मंत्रालयों को सौंप दिया गया है और सभी मंत्रालयों के सचिवों को इन काम को अपने दिशा-निर्देश में पूरा करवाने के लिए कहा गया है।

आपको बता दें कि सभी सचिव हर हफ्ते के आखिरी दिन इसकी रिपोर्ट कैबिनेट सचिव के पास भेजेंगे। दरअसल सूत्रों की मानें तो आने वाले 100 दिनों में आम जनता की शिकायतों को निपटाने के काम में भी तेजी लाई जाएगी। इसके अलावा एक ई-सर्विस भी लांच करने की भी योजना है।

पीएमओ की तरफ से दी गई है 100 दिनों की योजना की पूरी रूपरेखा

आपको बता दें कि सरकार की तरफ से सभी मंत्रालयों को कहा गया है कि अपने-अपने मंत्रालय की महत्वपूर्ण स्कीम पर चल रहे काम को पब्लिक डोमेन में रखा जाए ताकि लोगों को पता चल सके कि उस स्कीम की क्या प्रगति है।

मालूम हो कि सभी मंत्रालय में एक ट्रेंनिग इंस्टीट्यूट और अपना प्रिंटिंग प्रेस लगाने की कोशिश की जा रही है। दरअसल सूत्रों के मुताबिक उद्देश्य यह है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक दिन भी बेकार नहीं जाए, इसलिए प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से 100 दिनों की योजना की पूरी रूपरेखा तैयार कर दी गई है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.