Loading...

लड़की को पीट रहा था बॉयफ्रेंड, अमेजन एलेक्सा ने पुलिस को फोन कर करा दिया गिरफ्तार

0 8

कहते हैं कि टेक्नोलॉजी कुछ भी कर सकती है और हाल ही में ऐसा हुआ भी. जी हां, दरअसल अमेज़न एलेक्सा ने एक बॉयफ्रेंड को उसकी हरकतों के लिए जेल पहुंचा दिया. बता दें कि ऐसा तब हुआ जब 28 साल का एक मेक्सिकन लड़का अपनी गर्लफ्रेंड की किसी बहस पर पिटाई कर रहा था.

दरअसल अड्युआरडो बैरोज़ नाम का लड़का अपनी गर्लफ्रेंड से उसकी मोबाइल पर आए किसी लड़के के मैसेज को लेकर सवाल-जवाब कर रहा था. बता दें कि इस दौरान उसने महिला पर उसे धोखा देने का आरोप लगाया और उसकी पिटाई करने लगा. इस दौरान लड़की को बहुत चोट आ गई.

दरअसल बैरोज़ चिल्ला कर लड़की को गालियां दे रहा था. साथ ही बार-बार उसका किसी और से अफेयर होने का आरोप लगा रहा था. पीड़िता का काफी बुरा हाल था. बता दें कि आरोपी ने पीड़ित लड़की को इस बात की भी धमकी दी कि वो इस मारपीट के बारे में पुलिस को नहीं बताएगी. उसने लड़की से पूछा कि ‘क्या उसने किसी अफसर को फोन किया।

मालूम हो कि पुलिस ने बताया कि घर पर रखे एलेक्सा डिवाइस ने अफसर वाली बात को पहचान लिया. दरअसल इसके बाद एलेक्सा वर्चुअल असिस्टेंट ने 911 यानी कि पुलिस पर कॉल कर दिया.

Loading...

बता दें कि मैसेज मिलते ही पुलिस पीड़िता के घर पहुंच गई. आरोपी उस समय लड़की के साथ घर पर ही था. पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया और सलाखों के पीछे डाल दिया. वहीं, पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

गूगल रिकॉर्ड करता है आपकी बातें

आपको बता दें कि गूगल सर्च के प्रोडक्ट मैनेजर डेविस मॉनसीज़ ने कंपनी की ब्लॉग पोस्ट के ज़रिए इस बात को माना है कि दुनिया भर में मौजूद भाषा विशेषज्ञ इन रिकॉर्डिंग को सुनते हैं.

दरअसल ये विशेषज्ञ भाषाओं के बारे में गूगल की जानकारी बढ़ाने के लिए स्पीच टेक्नोलॉजी के विकास में मदद करते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्पीच टेक्नोलॉजी पर काम करने वाले गूगल असिस्टेंट जैसे प्रोडक्ट्स को बनाने में इनका अहम योगदान होता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.