Loading...

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बिल्कुल नहीं लगानी चाहिए शेर, बाज और कबूतर जैसे जानवरों की फोटो

0 18

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में जानवरों की तस्वीरें लगाना और मूर्तियां रखना वास्तु के लिए अच्छा बताया गया है। लेकिन इन तस्वीरों को लगाने से पहले कुछ सावधानियां जरूर बरतें चाहिए। इतना ही नहीं वास्तु ग्रंथों में घर में सजावट की जाने वाली अन्य चीजों के बारे में भी विस्तार पूर्वक बताया है। इन ग्रंथों के अनुसार घर में रखी गई चीजों के बारे में शुभ अशुभ और वहां रहने वाले लोगों पर इसका क्या असर पड़ता है। इस बात के बारे में ग्रंथों में इसका उल्लेख किया गया है। आपको बता दें इसमें यह भी बताया गया है कि आपको किस तरह की मूर्तियां और तस्वीरें घर के अंदर नहीं रखना चाहिए। आइए आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि आपको घर में तस्वीरें और मूर्तियां रखने से पहले किन किन तरीकों से सावधानी बरतनी चाहिए।

जानवरों पर ही नहीं बल्कि ऐतिहासिक फोटो पर भी रखें सावधानी।

वास्तु शास्त्र में इस बात को बताया गया है। घर के अंदर उल्लू, कबूतर ,कौवा ,बाज और बगले जैसे पक्षियों की फोटो को कभी भी अपने घर की दीवारों पर नहीं टांगना चाहिए। इनको टांगने से घर में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

इतना ही नहीं वास्तु शास्त्र में यह भी बताया गया है। कि सांप जैसी जंतुओं की फोटो घर के अंदर नहीं रखनी चाहिए। इससे घर का वास्तु दोष बढ़ जाता है।

Loading...

घर के अंदर कभी भी सूअर बंदर ऊंट जैसे जानवरों की फोटो नहीं रखनी चाहिए। इतना ही नहीं उसने यह भी बताया गया है कि सियार बिल्ली जैसे मांस भक्षी पक्षियों की फोटो भी घर के अंदर नहीं लगानी चाहिए।

इन ग्रंथों में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि, घर में रामायण महाभारत के साथ किसी तरह के युद्ध क्षेत्रों को घर के अंदर नहीं रखना चाहिए। क्योंकि ऐसा करना शुभ नहीं माना जाता है। इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि, पुराणों में बताई गई कहानियों के पात्रों को भी घर के अंदर नहीं रखना चाहिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.