Loading...

व्यापार में पानी हो तरक्की या पाना हो पति का प्यार, पान के पत्ते करेंगे आपकी हर मनोकामना पूर्ण

0 56

हिंदू धर्म में पान के पत्तों काफी ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है। किसी भी शुभ अवसर पर या फिर पाठ पूजा में इसका इस्तेमाल किया जाता हैं। इतना ही नहीं स्कंद पुराण में भी समुद्र के मंथन के समय देवी देवताओं ने पान के पत्तों का इस्तेमाल किया था। यही वजह है कि इसके बाद पान के पत्ते का इस्तेमाल पूजा-पाठ में किया जाने लगा। तो आइए आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं पान के पत्ते कैसे आपके जीवन की समस्याओं को दूर कर सकते हैं।

हनुमानजी को चढ़ाएं

शनिवार मंगलवार हनुमान जयंती के दिन आप एक अच्छा सा पान का बीड़ा तैयार करें। उसके बाद उसको हनुमानजी को अर्पित कर दें। यह ना सिर्फ आपकी मनोकामना पूर्ण करेगा। बल्कि आपको कई तरह की परेशानियों से भी निजात दिलाएगा।

पान के पत्ते को करें दान

Loading...

आपको बता दें पान के पत्ते को दान करने से कई सारे पापों से मुक्ति मिल जाती है। वही पान खाने से पाप बढ़ते रहते हैं। इस तरह पान दान करने से को सारे पापों से मुक्ति मिलती है।

पान के पत्ते बनाएंगे सारे काम

अगर काफी समय से आपका कोई काम पूरा नहीं हो पा रहा है। और आप उसको निरंतर पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं। तो एक बार फिर से उसको पूरा करने के लिए रविवार का दिन घर से निकलते समय पान का पत्ता अपनी जेब में जरूर रखें। ऐसा करने से ना सिर्फ आपका काम जल्दी हो जाएगा बल्कि आपका दिन भी शुभ होगा।

नजर दोष में लाभदायक

कहां जाता है कि पान का पत्ता सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है। यह नकारत्मक प्रभाव को कम करके सकारात्मक प्रभाव को बढ़ाता हैं। अगर किसी प्रकार का नजरदोष हो तो पान के गुलाब की पंखुड़ियां रख कर उसको खिला दे।

शंकर जी को भी चढ़ाएं पान

भगवान शिव को भी पान अर्पित किया जाता है। लेकिन अगर यही पान सावन के महीने में उनको अर्पित किया जाए तो कोई खास मनोकामना पूरी होती है। आपको बता दें इस स्पेशल पान को तैयार करने के लिए कथा गुलकंद सुमन कतरी और सौंफ का इस्तेमाल किया जाता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.