Loading...

राशिद खान बने अफगानिस्तान टीम के नए कप्तान, इस खिलाड़ी को बनाया गया उपकप्तान

0 5

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने विश्व कप टूर्नामेंट में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया, जिसके बाद टीम के कप्तान गुलबदीन नईब को कप्तानी पद से हटा दिया गया है और उनकी जगह राशिद खान को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट का नया कप्तान बनाया गया है, जबकि टीम के पूर्व कप्तान असगर अफगान को टीम की उपकप्तानी सौंपी गई है।

बता दें कि असगर अफगान को विश्व कप शुरू होने से ठीक पहले कप्तानी से हटा दिया गया था और गुलबदीन को कप्तान बना दिया गया था। जबकि राशिद खान को टी-20 टीम की कमान सौंपी गई थी। लेकिन विश्व कप में हार के बाद बोर्ड ने अपने फैसले को बदल दिया है। ऐसी उम्मीद थी कि अफगानिस्तान की टीम विश्व कप 2019 में अच्छा प्रदर्शन करेगी। उसने अभ्यास मैच में पाकिस्तान को हराया था। लेकिन टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की टीम के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आती गई और वह 9 मैच हार गई और अंकतालिका में अंतिम पायदान पर रही।

अफगानिस्तान की टीम की हार में कप्तान गुलबदीन के गलत निर्णयों ने बड़ी भूमिका निभाई। ऐसे में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नई शुरुआत करते हुए टीम की कमान राशिद खान को सौंप दी है। एसीबी ने ट्वीट कर घोषणा की कि राशिद खान को सभी फॉर्मेटों में अफगानिस्तान टीम का नया कप्तान बनाया गया है, जबकि असगर अफगान टीम के उपकप्तान होंगे। बता दें कि विश्व कप से ठीक पहले असगर अफगान को कप्तानी से हटाने पर राशिद खान और मोहम्मद नबी ने नाराजगी जताई थी। राशिद खान अब तक दो टेस्ट मैच, 68 वनडे मैच और 38 टी-20 मैच खेल चुके हैं और उनके नाम वनडे में सबसे कम उम्र में कप्तानी करने का रिकॉर्ड दर्ज है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.