Loading...

अगर इंग्लैंड जीता वर्ल्ड कप तो एक नहीं 5 देश मनाएंगे जीत का जश्न, वजह जानकर होगी हैरानी

0 455

विश्व कप 2019 का फाइनल मैच रविवार को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमें एक भी बार विश्व कप की विजेता नहीं बनी है। इंग्लैंड की टीम मेजबान टीम है और वह 27 साल बाद विश्व कप के फाइनल मैच में पहुंची है। इंग्लैंड की टीम मौजूदा समय में वनडे की नंबर वन टीम है और उसके पास खिताब जीतने का अच्छा मौका है।

4 साल पहले 2015 के विश्व कप में इंग्लैंड की टीम को बांग्लादेश ने हराकर पहले ही राउंड में विश्व कप से बाहर कर दिया था। लेकिन पिछले 4 सालों में इंग्लैंड की टीम में काफी बदलाव हुआ है। हालांकि टीम के कप्तान इयोन मोर्गन भी वही है। लेकिन टीम का रंग-रूप पूरी तरह से बदल गया है। अगर इस बार इंग्लैंड की टीम विश्व कप का खिताब जीत जाती है तो एक नहीं, बल्कि 5 देशों में इस जीत का जश्न मनाया जाएगा और इस जीत के जश्न की वजह है इंग्लैंड के खिलाड़ी। बता दें कि इंग्लैंड की टीम में अन्य देशों के खिलाड़ी भी हैं।

1. इयोन मोर्गन (डबलिन, आयरलैंड)

Loading...

इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन इंग्लैंड के नहीं, बल्कि आयरलैंड की राजधानी डबलिन में जन्मे है और वह आयरलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेल चुके हैं।

2. जोफ्रा आर्चर (बारबाडोस, वेस्टइंडीज)

जोफ्रा आर्चर ने इस विश्व कप टूर्नामेंट में बहुत ही शानदार प्रदर्शन दिखाया है। लेकिन बता दें कि वह इंग्लैंड के नहीं, बल्कि वेस्टइंडीज के बारबाडोस में जन्मे है और उनको विश्व कप से ठीक पहले ही इंग्लैंड की टीम में जगह मिली।

3. टॉम करन (केप टाउन, साउथ अफ्रीका)

इंग्लैंड के टॉम करन का जन्म दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में हुआ था। उनके पिता दादा और दोनों भाई भी क्रिकेटर है। टॉम करन को अभी तक विश्व कप में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

4. जेसन रॉय (डरबन, साउथ अफ्रीका)

इंग्लैंड टीम के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय साउथ अफ्रीका के डरबन में जन्मे है। उन्होंने इस विश्वकप टूर्नामेंट में बहुत ही शानदार प्रदर्शन दिखाया है।

5. बेन स्टोक्स (क्राइस्टचर्च, न्यूजीलैंड)

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में जन्में है। लेकिन फाइनल मैच में बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड के विरुद्ध मैच खेलेंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.