Loading...

13.76 लाख रुपए में बिक रहा है वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल का टिकट

0 4

विश्व कप 2019 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। रविवार को विश्व कप का फाइनल मैच खेला जाएगा। यह मैच लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होगा। लेकिन हाल ही में खबर मिली है कि विश्व कप के फाइनल मैच के टिकट बहुत महंगे दामों में बिक रहे हैं। अंग्रेजी अखबार गार्डियन के मुताबिक विश्व कप के फाइनल मैच का टिकट 13.76 लाख रुपए में बिक रहा है। यह खबर मिलने के बाद आईसीसी ने भी हैरानी जताई है।

यह टिकट रद्द कर सकती है आईसीसी

आईसीसी ने इंग्लैंड के फैंस को यह सलाह दी है कि वह ज्यादा कीमतों पर विश्व कप के फाइनल मैच का टिकट किसी दूसरी वेबसाइट से ना खरीदें। आईसीसी के मुताबिक, कुछ लोग और वेबसाइट 295 यूरो को टिकट 16 हजार यूरो में बेच रहे हैं। विश्व कप के मैनेजिंग डायरेक्टर के मुताबिक, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है जो विश्व कप के फाइनल मैच का टिकट निर्धारित कीमतों से इतनी ज्यादा कीमत पर बेचे जा रहे हैं।

Loading...

आईसीसी ने यह भी चेतावनी जारी कर दी है कि गैर आधिकारिक वेबसाइट से खरीदे गए टिकटों को रद्द भी किया जा सकता है। बता दें कि फाइनल मैच के टिकट भारतीय फैंस ने भारी मात्रा में खरीदे थे। लेकिन भारतीय टीम सेमीफाइनल मैच में हारकर फाइनल से पहले ही बाहर हो गई, तो ऐसे में टिकटों की कालाबाजारी हो रही है, जिस वजह से आईसीसी ने यह निर्णय लिया कि वह फाइनल मैच की 200 और टिकट बेचेगी। लेकिन यह आईसीसी अपनी ऑफिशल वेबसाइट से बेचेगी।

दुनिया को मिलेगा नया वर्ल्ड चैंपियन

फाइनल में दोनों ही ऐसी टीमें खेलेंगी, जिन्होंने अभी तक एक भी बार वर्ल्ड कप नहीं जीता है तो ऐसे में दुनिया को नया विश्व चैंपियन मिलने वाला है। 23 साल बाद ऐसा होगा, जब कोई टीम पहली बार वर्ल्ड विश्व कप की चैंपियन बनेगी। 1996 में श्रीलंका की टीम विश्व कप की विजेता बनी थी, इससे पहले उसने विश्व कप नहीं जीता था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.