Loading...

अपने फोन में से डिलीट कर दीजिए बस ये 5 बेकार फोल्डर्स, स्पीड और परफॉर्मेंस हो जाएगी बेहतरीन

0 51

आजकल लगभग हर मोबाइल में हैंग होना एक आम समस्या हो गयी है। इसी कड़ी में फ़ोन में।कुछ ऐसे डेटा मौजूद होते है जो किसी काम के नहीं होते। अब यदि इन फ़ोल्डर्स को डिलीट कर दिया जाए तो फ़ोन की स्पीड एक दम नए फोन जैसी हो जाती है।

यह फोल्डर होते है बेकार, जानिए डिलीट करने का तरीका

वॉट्सऐप SENT फोल्डर

व्हाट्सएप्प पर रिसीव होने वाला हर ऑडियो, वीडियो और GIF आदि मोबाइल में सेव रहते है। लेकिन जब आप यही वीडियो या ऑडियो किसी और को भेजते है तो फिर से यह आपके मोबाइल में स्टोर हो जाते है। इसका मतलब एक ही चीज आपके में दो बार हो जाती है। लेकिन आपके द्वारा फॉरवर्ड किये गए यह वीडियो या ऑडियो आदि म्यूजिक प्लेयर या फिर वीडियो प्लेयर में दिखाई नही देते। यह काफी सारे डेटा भी खा जाते है।

Loading...

ऐसे डिलीट करें SENT फोल्डर

इस सेंट फोल्डर को डिलीट करने के लिए स्टोरेज में व्हाट्सएप्प के फोल्डर को ओपन करें। फिर मीडिया पर क्लिक करें। इसके बाद व्हाट्सएप्प वीडियो और फिर सेंट फोल्डर सेलेक्ट करें। इसी सेंट फोल्डर में बहुत सारे फोरवर्डेड फाइल्स सेव रहती है। यह फोन की बहुत मैमोरी बिना वजह के खा जाते है। ऐसे में इस फोल्डर को तुरंत डिलीट कर देना चाहिए।

फोन के स्लो होने के अन्य कारण

1. कम रैम होना भी फ़ोन स्लो होना का एक अहम कारण है। इसलिए फोन में बिना काम के एप्प्स ना रखें।

2. मल्टी टास्किंग में भी फ़ोन हैंग होता है। ऐसे में आपजब भी किसी एप्प पर होते है तो यूज़ ले बाद इसे मिनीमाइज करने की बजाय एग्जिट करें।

3. किसी एप्प को अपडेट करने में वो ज्यादा डेटा खर्च करती है। ऐसे में बिना काम की एप्प्स को न तो फ़ोन में रखें और ना ही उन्हें अपडेट करें।

4. हर एप्प टेम्पररी डेटा स्टोर करती है। ऐसे में फ़ाइल मैनेजर में जाकर एंड्राइड फोल्डर से डेटा फोल्डर सेलेक्ट करें और बिना काम के फोल्डर डिलीट करें।

5. किसी भी प्रकार का थर्ड पार्टी एप्प अपने फोन में ना रखें। यह एप्प फ़ोन के परफॉरमेंस को धीमा कर देते है। साथ ही आपका पर्सनल डेटा भी इन एप्प्स के माध्यम से कभी भी लीक हो सकता है।

6. एंटीवायरस या कलीनर जैसे एप्प्स कभी यूज़ ना करें। यह सिर्फ दिखावे के होते है। फोन स्लो करने में इनकी भूमिका अहम होती है।

7. बिना जरूरत के गाने या ऑडियो वगेरह भी फोन में सेव ना रखे। फ़ोन की मेमोरी फुल होने से भी फोन की परफॉरमेंस धीमी हो जाती है।

फोन में व्हाट्सएप्प के 5 फोल्डर जिनमे आपके द्वारा फोरवर्डेड डेटा सेव रहता है। इनमे सेंट ऑडियो, वीडियो, फाइल्स आदि प्रमुख है। इन फोल्डर को लगातार डिलीट करते रहें। ताकि आपके फोन बेधड़क स्पीड से चलता रहे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.