Loading...

नपुंसकता का इलाज कराने के लिए अस्पताल पहुंचा युवक, डॉक्टरों ने शरीर से निकले गर्भशय और योनि

0 9

मुम्बई से एक बेहद ही अजीबोगरीब खबर आई है. जी हां, दरअसल नपुंसकता के इलाज के लिए मुम्बई के सरकारी जे.जे. अस्पताल आए 29 वर्षीय युवक के शरीर से डॉक्टरों ने महिला जननांग जैसे गर्भाशय, फेलोपियन ट्यूब और योनि को निकाल दिया है।

आपको बता दें कि डॉक्टरों का इस विषय पर कहना है कि युवक में बेहद दुर्लभ गड़बड़ी है और अभी तक ऐसे सिर्फ 200 मामले ही सामने आए हैं।

दरअसल जे.जे. अस्पताल के डॉक्टरों ने पिछले महीने युवक की सर्जरी की थी और उसके स्वास्थ्य में अब तेजी से सुधार हो रहा है। मालूम हो कि अस्पताल के यूरोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉक्टर वेंकट गीते ने बताया कि युवक की सर्जरी 26 जून को हुई है।

दरअसल उन्होंने बताया कि हमने युवक के शरीर से गर्भाशय, फेलोपियन ट्यूब और योनि का एक हिस्सा निकाला है। बता दें कि डॉक्टर गीते ने कहा कि मरीज के शरीर की स्कैन से पता चला था कि उसका टैस्टिकल अभी भी शरीर के भीतर ही है।

Loading...

मालूम हो कि इस समस्या को सर्जरी से सुलझाया जा सकता था लेकिन जब हमने सर्जरी शुरू की तो हमें भीतर गर्भाशय जैसा अंग दिखा। बता दें कि उन्होंने कहा कि एम.आर.आई. से पता चला कि उसके शरीर के भीतर फेलोपियन ट्यूब और योनि जैसे स्त्री जननांग भी हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.