Loading...

मोदी सरकार का ये है नया प्लान, दोपहर में कम और शाम को होंगी बिजली की दरें ज्यादा, जानिए

0 13

मोदी सरकार अपने पहले कार्यकाल की शुरुआत से ही बिजली व्यवस्था सुधारने में लगी है. यही कारण है कि अब मोदी सरकार बिजली सप्लाई को बेहतर कर ग्राहकों को बड़े बिजली कट से बचाने के लिए बड़े कदम उठाने की तैयारी में है.

आपको बता दें कि पावर मिनिस्टर आरके सिंह ने मीडिया के साथ हुई बातचीत में यह जानकारी दी है. दरअसल उनका कहना है कि दिन में 3 तरह के पावर टैरिफ हो सकते हैं. वहीं, सुबह, दोपहर और शाम को बिजली की अलग-अलग दर होंगी. रात की बिजली की दर अभी जितनी है उससे ज्यादा नहीं होगी.

पावर सप्लाई ठीक नहीं होने पर रद होगा लाइसेंस

Loading...

बता दें कि मंत्री आरके सिंह का कहना है कि अगर किसी एरिया में जितने ग्राहक है और उनको पूरी सप्लाई के लायक डिस्कॉम बिजली नहीं खरीदता हैं तो लाइसेंस रद हो जाएगा. यही नहीं इसके अलावा उन्होंने बताया कि तय समय में ट्रांसफर नहीं लगाए जाते हैं तो उस पर पेनल्टी लगेगी और ये पैसा कंज़्यूमर के खाते में चला जाएगा.

आएगी उदय स्कीम पार्ट -2

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उदय स्कीम का पार्ट-2 लॉन्च करने की तैयारी लगभग पूरी हो गई है. जी हां, दरअसल इन राज्यों को मिलने वाली सारी आर्थिक मदद को परफॉर्मेस के आधार पर दिया जाएगा. मतलब जितना टारगेट पूरा करेंगे उतना ही पैसा मिलेगा.

दरअसल आपको बता दें कि सितंबर 2015 में शुरू उदय यानी उज्‍जवल डिस्‍कॉम्‍स एश्योरेंस योजना के तहत सबसे पहले केंद्र सरकार और राज्‍यों के बीच एक समझौता होता है. फिर इन राज्यों में इलेक्ट्रिकसिटी बोर्ड को घाटे से उबारने के लिए कदम उठाए जाते है. मालूम हो कि इससे उन राज्यों में बिजली सप्लाई बेहतर होती है और जिसका सीधा फायदा ग्राहक को मिलता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.