Loading...

डांसर बनने के लिए इस लड़की ने कटवा दिया अपना पैर और आज…..

0 169

आज हम आपको एक ऐसी मॉडल डांसर सिंगर के बारे में बताएंगे। जो ब्रिटेन की रहने वाली है। हालांकि इन दिनों वह खासा चर्चा का विषय बनी हुई है। इतना ही नहीं आपको बता दें वह इस वजह से चर्चा में आई है। क्योंकि इनका एक पैर नहीं है। चलिए आज हम आपको बताते हैं। एक ऐसी मॉडल के बारे में जिनका बचपन में एक रोड एक्सीडेंट हो गया था। तभी से उनके पैर में परेशानी आ गई थी।

आपको बता दें कि इस एक्सीडेंट के बाद इनको चलने में दिक्कत होने लगी थी। जब वो चलती थी तो इनके पैरों में काफी ज्यादा दर्द होता था। 12 साल की उम्र में विक्टोरिया लंदन में शिफ्ट हो गई थी।

बचपन से ही कई मुश्किलों का सामना कर रही विक्टोरिया ने 20 साल की उम्र में अपने पैर को कटवाने का फैसला किया था।

Loading...

इतना ही नहीं आपको बता दें कि विक्टोरिया ने अपने पैर को ठीक कराने के लिए काफी सारी सर्जरियां भी कराई थी। लेकिन उन्हें कोई भी फायदा देखने को नहीं मिला। उनकी परेशानी उम्र के साथ बढ़ती चली गई। विक्टोरिया को अपना पैर कटवाने का फैसला लेने के बाद डॉक्टरों को राजी करने में पूरे 5 साल लग गए थे।

आपको बता दें कि जब उनका पैर काटा गया तो उनकी बॉडी कंट्रोल में आ गई। बचपन से ही प्यार की परेशानी से परेशान हो रही 20 साल की विक्टोरिया अपने काम पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे पा रही थी। जिसके चलते उनका काम भी नहीं हो रहा था। लेकिन उनका पैर कटने के बाद उन्होंने अपने सपने को पूरा किया।

खुद को कहती है दुनिया की नागरिक

आपको बता दे विक्टोरिया ने अपने पैर को कटवाने के बाद साल 2012 में लंदन में हुए पैरालंपिक के समापन समारोह में बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन आज के समय में विक्टोरिया एक जाना माना नाम बन चुकी है।

इतना ही नहीं विक्टोरिया ने अभी हाल ही में प्रेरित के क्रेजी हॉर्स में शानदार प्रदर्शन किया है। जिसके बाद से उनकी काफी ज्यादा चर्चा हो रही है। हालांकि विक्टोरिया से ज्यादा इस बात की चर्चा हो रही है। वह खुद को किसी देश का नहीं बल्कि दुनिया का नागरिक कहती हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.