Loading...

वर्ल्ड कप 2019: तो क्या फाइनल में टूट जाएगा क्रिस गेल का ये बड़ा रिकॉर्ड

0 8

विश्व कप 2019 में कई खिलाड़ियों ने छक्कों की झड़ी लगा दी। फ्लैट पिचों पर दोनों ओर से दो नई गेंदों पर बल्लेबाजों ने खूब छक्के लगाए। दर्शकों को भी इस विश्व कप टूर्नामेंट में टी-20 वाला मजा आ रहा है। छक्कों की दनादन बारिश से मैच का रोमांच और भी ज्यादा बढ़ जाता है। लेकिन वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का महा रिकॉर्ड खतरे में पड़ गया है।

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के

एक विश्व कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 2015 के विश्व कप में 26 छक्के लगाए थे। लेकिन गेल का यह रिकॉर्ड खतरे में पड़ गया है और ऐसा लगता है कि इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन अब इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। इयोन मोर्गन इस विश्व कप में अब तक 22 छक्के लगा चुके हैं और उन्हें क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए केवल 5 छक्के और लगाने हैं। अगर इयोन मोर्गन रविवार को फाइनल मैच में 5 छक्के लगा देते हैं तो क्रिस गेल का रिकॉर्ड टूट जाएगा।

Loading...

इस रिकॉर्ड पर है गेल का राज

इयोन मोर्गन भले ही क्रिस गेल के एक विश्व कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ दें। लेकिन फिर भी विश्व कप में ओवरऑल सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम रहेगा। क्रिस गेल अब तक वर्ल्ड कप इतिहास में 49 छक्के लगा चुके हैं और कोई भी बल्लेबाज उनके आस-पास नहीं है।

वर्ल्ड कप 2019 में गेल

क्रिस गेल इस विश्व कप टूर्नामेंट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। क्रिस गेल ने 9 वनडे मैचों में केवल 242 रन बनाए, जिसमें उन्होंने केवल 12 छक्के ही लगाएं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.