Loading...

ये हैं भारत के 8 सबसे खूबसूरत रेलवे स्टेशन, तस्वीरें देख रह जाओगे हैरान

0 66

इस बात में तो कोई भी संदेह नहीं है। कि पिछले कुछ सालों में भारतीय रेलवे में एक खूब तरक्की की है। अब पहले के मुकाबले भारतीय रेल स्टेशन काफी ज्यादा साफ सुथरे दिखाई पड़ते हैं। तो आइए आज हम आपको इसी कड़ी में कुछ ऐसे खूबसूरत रेलवे स्टेशनों की सैर कराते हैं। जिनको देखकर आपके मुंह से बस यही निकलेगा कि यह कितने सुंदर हैं।

छत्रपति शिवाजी

मुंबई गैस मशहूर स्टेशन को विक्टोरिया टर्मिनस के नाम से भी जाना जाता है। 1996 में इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर छत्रपति शिवाजी टर्मिनस दिया गया था। इतना ही नहीं इसके मुताबिक यह दुनिया का बेस्ट स्टेशन है।

Loading...

पुरानी दिल्ली स्टेशन

देश के महत्वपूर्ण स्टेशनों में से एक है पुरानी दिल्ली का रेलवे स्टेशन। जो कि कश्मीरी गेट के पास बना हुआ है।

विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन

आपको बता देंगे रेलवे स्टेशन भारत के आंध्र प्रदेश में बना हुआ है। जिसका निर्माण 1886 में हुआ था। इस स्टेशन को साउथ का सबसे बेस्ट स्टेशन माना जाता है।

हावड़ा रेलवे स्टेशन

इस रेलवे स्टेशन को दुनिया का सबसे खूबसूरत रेलवे स्टेशन बताया जाता है। इतना ही नहीं यह सबसे पुराना रेलवे स्टेशन भी है। जिसका निर्माण 1854 में हुआ था।

चारबाग स्टेशन

यह रेलवे स्टेशन इतना ज्यादा सुंदर है कि इसको देखकर ही मन खुश हो जाता है। इतना ही नहीं इस रेलवे स्टेशन के आस पास जो पेड़ पौधे लगे हैं। वह मन को मोह लेते हैं।

कानपुर सेंट्रल

कानपुर के रेलवे स्टेशन को उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन माना जाता है।

दूधसागर रेलवे स्टेशन

रेलवे स्टेशन अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए काफी ज्यादा फेमस है।

कटक स्पेशल

यह रेलवे स्टेशन अपने अनोखी वास्तुकला के लिए फेमस है। यह रेलवे स्टेशन इतना खूबसूरत तरीके से बनाया गया है। यहाँ जो भी आता हैं वो तारीफ जरूर करता हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.