Loading...

सेमीफाइनल में विराट कोहली करना चाहते थे नंबर 4 पर बल्लेबाजी, लेकिन इन्होंने कर दिया था मना

0 2

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हरा दिया और इसी के साथ भारतीय टीम विश्व कप से बाहर हो गई। एक बार फिर से नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं। नंबर चार पर कोई भी ऐसा बल्लेबाज नहीं है जो भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती प्रदान कर सकें। यही कारण रहा कि सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम खराब बल्लेबाजी की वजह से हार गई।

खबरों की मानें तो कप्तान विराट कोहली सेमीफाइनल मुकाबले में खुद नंबर चार पर बल्लेबाजी करना चाहते थे। लेकिन टीम प्रबंधन उनकी बात से सहमत नहीं हुआ और उन्हें मजबूरन नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरना पड़ा।

सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को 240 रनों का लक्ष्य मिला था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के शुरुआती 3 विकेट 5 रनों के भीतर ही गिर गए। लोकेश राहुल, विराट कोहली और रोहित शर्मा 1 रन बनाकर आउट हो गए।

Loading...

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार रिजर्व डे के दिन रोहित शर्मा और लोकेश राहुल भारतीय टीम की पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान पर पहुंचे। वहीं उस वक्त विराट कोहली ड्रेसिंग रूम के अंदर पैड पहनकर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए पूरी तरह तैयार थे। लेकिन इसके बाद कोहली रवि शास्त्री, संजय बांगड़ और धोनी के पास किसी बात के लिए पहुंच गए। उन्होंने सुझाव दिया कि यदि मैं नंबर चार पर बल्लेबाजी करूं तो कैसा रहेगा।

विराट कोहली का यह मानना था कि उनसे पहले पांड्या या पंत में से कोई बल्लेबाजी करने उतरे जिससे कि पिच की नमी और ताजापन कम हो सके। लेकिन रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए आना पड़ा। लगातार विकेट गिरने की वजह से महेंद्र सिंह धोनी का बल्लेबाजी क्रम बदल दिया गया। उनको नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया। 2 रन लेने के चक्कर में महेंद्र सिंह धोनी ने अपना विकेट गंवा दिया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.