Loading...

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद महेंद्र सिंह धोनी करेंगे ये काम

0 3

भारतीय टीम विश्व कप से बाहर हो चुकी है। भारतीय टीम न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल मैच में 18 रन से हार गई थी। इसके बाद भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों की छुट्टी होना तय है। महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरें भी तेज हो रही हैं। धोनी दुनिया के महानतम कप्तानों में से एक हैं और अब उनके संन्यास का समय नजदीक आ गया है। उनके संन्यास का ऐलान महज एक औपचारिकता रह गई है और जल्दी ही इस बारे में कोई खबर नहीं मिल सकती है। लेकिन सवाल यह उठता है कि अगर धोनी संन्यास लेते हैं तो वह इसके बाद क्या करेंगे। लोग इस मामले में अलग-अलग अनुमान लगा रहे है। कई ऐसे काम है, जो महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से संन्यास के बाद कर सकते हैं।

बन सकते हैं भारतीय टीम के कोच

महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सफलतम कप्तानों में से एक है और उन्होंने अपने करियर में यह साबित किया है कि उनके जैसा नजरिया दुनिया में शायद ही किसी के पास हो। धोनी मैच को अच्छी तरह से पढ़ लेते हैं और उसी हिसाब से रणनीति बनाते हैं। धोनी भले ही क्रिकेट से रिटायर हो जाएं। लेकिन वह मैदान के करीब रहना चाहेंगे। हो सकता है कि धोनी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भारतीय टीम का कोच बन जाए, क्योंकि धोनी का भारतीय क्रिकेट बोर्ड से काफी अच्छा रिश्ता हैं और भारतीय टीम को भी धोनी जैसे किसी चतुर कोच की जरूरत है।

Loading...

बन सकते हैं कमेंटेटर

धोनी संन्यास लेने के बाद कमेंट्री में भी हाथ आजमा सकते हैं, क्योंकि सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कमेंट्री में हाथ आजमाया और वे इस काम को लगातार कर रहे हैं।

राजनीति में आजमा सकते हैं हाथ

महेंद्र सिंह धोनी को कई बार नेताओं के साथ भी देखा गया है। धोनी ने कई बार बीजेपी के नेताओं से मुलाकात की है। हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान ने कहा कि धोनी बीजेपी को जॉइन करें। इसके लिए उनसे कई बार बात की गई है। ऐसे में उनके राजनीति में आने के खबरें भी आ रही हैं।

लेकिन धोनी के मैनेजर का ये कहना है

संन्यास के बाद धोनी क्या करेंगे इस पर धोनी के मैनेजर अरुण पांडे ने कहा कि जब धोनी क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे तो वह इस खेल से किसी भी तरह नहीं जुड़े रहेंगे।

धोनी का फैसला धोनी जाने

धोनी आगे क्या करने वाले हैं, इसका लोग केवल अनुमान लगा सकते हैं। लेकिन यह फैसला उनका ही होगा। धोनी कब क्या फैसला करेंगे, यह तो बस वही जानते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.