Loading...

दुनिया को 23 साल के बाद मिलेगा नया वर्ल्ड चैंपियन, ऑस्ट्रेलिया के साथ पहली बार हुआ ऐसा

0 21

11 जुलाई को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम हार गई और विश्व कप से बाहर हो गई। इंग्लैंड की टीम ने विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है। इस मैच में आस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 223 रन ही बना सकी। इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को केवल 32.1 ओवर में पूरा कर लिया।

दुनिया को मिलेगा नया विश्व चैंपियन

2019 के विश्व कप में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुंची है। दोनों टीमों का 14 जुलाई को लॉर्ड्स मैदान पर मुकाबला होगा। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, वह विश्व कप विजेता बन जाएगी। बता दें कि 23 साल बाद ऐसा होने वाला है, जब कोई टीम पहली बार विश्व कप चैंपियन बनेगी। इससे पहले 1996 में श्रीलंका की टीम थी, जो पहली बार विश्वकप जीती थी। उसके बाद चार बार ऑस्ट्रेलिया की टीम ने और एक बार भारत की टीम ने विश्व कप जीता।

लेकिन न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें फाइनल में है और दोनों ही टीमों ने एक भी बार विश्वकप ट्रॉफी नहीं जीती है। 29 साल बाद ऐसा हो रहा है जब फाइनल में ऐसी दो टीमें पहुंची हो, जो पहले कभी विश्व कप नहीं जीती है। इससे पहले 1992 में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का फाइनल खेला गया था, जिस समय यह दोनों टीमें वर्ल्ड कप नहीं जीती थी। 1992 का विश्व कप पाकिस्तान ने जीता था।

Loading...

पहली बार सेमीफाइनल हारी ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली बार विश्व कप के सेमीफाइनल में हारी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इससे पहले 6 सेमीफाइनल मैचों में जीत हासिल की है। जबकि 1 सेमीफाइनल मैच टाई रहा था। इंग्लैंड की टीम विश्व की पहली टीम है, जिसने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में हराया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.