Loading...

सेमीफाइनल में मिली हार के बाद कोच रवि शास्त्री की होगी टीम इंडिया से छुट्टी

0 2

भारतीय टीम का विश्व कप 2019 जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। अब भारतीय प्रशंसक यह मांग कर रहे हैं कि कोच रवि शास्त्री को भारतीय टीम से हटा दिया जाए। जब से रवि शास्त्री भारतीय टीम के साथ कोच के रूप में जुड़े हैं, भारतीय टीम को हर बड़े टूर्नामेंट में हार झेलनी पड़ी। फिर चाहे वह विश्वकप हो या कोई बड़ी सीरीज, भारतीय टीम के हार की लिस्ट बहुत लंबी है।

कब होगी छुट्टी

रवि शास्त्री ने जुलाई 2017 में भारतीय टीम के कोच का पद संभाला था। उनका कॉन्ट्रैक्ट विश्व कप 2019 तक का था। वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद ऐसा लग रहा है कि अब उनके कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू नहीं किया जाएगा। मार्च 2019 में बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों ने यह संकेत भी दिए थे कि बोर्ड भारतीय टीम के कोच पद के लिए नए सिरे से विज्ञापन निकालेगा। अब यह देखना होगा कि क्या रवि शास्त्री भारतीय टीम के कोच पद के लिए अप्लाई करेंगे या नहीं।

बता दे कि भारतीय टीम को इसी महीने वेस्टइंडीज दौरा करना है। इस दौरे पर भारतीय टीम का कोच कौन होगा, अभी तक यह पता नहीं चला है। लेकिन पहले ऐसा लग रहा था कि रवि शास्त्री को ही भारतीय टीम का अंतरिम कोच बनाकर भेजा जाएगा। पर भारतीय टीम की हार के बाद से ऐसा होना मुश्किल है। विराट कोहली ने कई बार रवि शास्त्री की बहुत तारीफ की है। लेकिन विश्व कप में मिली हार के बाद अब समीकरण बदल गया है।

Loading...

बड़े टूर्नामेंट में हार

रवि शास्त्री लगभग 2 साल से भारतीय टीम के कोच है। इस दौरान भारतीय टीम टेस्ट और वनडे में नंबर 1 बनी। लेकिन भारतीय टीम ने कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता। भारतीय टीम वर्ल्ड कप हार गई। पिछले 2 सालों में भारतीय टीम को इंग्लैंड में वनडे सीरीज में हार झेलनी पड़ी। इतना ही नहीं वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से घरेलू सीरीज भी हार गई थी।

रवि शास्त्री पहले भी रहे हैं अनलकी

जब रवि शास्त्री अगस्त 2014 में भारतीय टीम के डायरेक्टर बने थे तो उनके कार्यकाल में भारतीय टीम 2015 के विश्व कप के सेमीफाइनल में हार गई थी। इतना ही नहीं भारतीय टीम 2016 के टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में गई। लेकिन चैंपियन नहीं बन सकी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.