Loading...

वर्ल्ड कप: भारत को हराने के लिए न्यूजीलैंड ने इस वीडियो को देखकर की थी तैयारी

0 39

न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल में भारतीय टीम को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप हो गए। यह कोई नहीं समझ पाया कि ऐसा कैसे हो गया। टॉप 3 बल्लेबाज केवल 1-1 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। लेकिन खबरों के मुताबिक, न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को हराने के लिए स्पेशल तैयारी की थी। उनकी तैयारी की बदौलत ही भारतीय टीम पहले 4 ओवर में बड़ी मुसीबत में फंस गई।

इस वीडियो का लिया सहारा

ऐसा कहा जा रहा है कि न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को हराने के लिए 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच का वीडियो देखा था। पाकिस्तान की टीम ने शुरुआती ओवरों में भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को आउट कर दिया। न्यूजीलैंड की टीम ने भी इस वीडियो को देखकर वैसी ही रणनीति बनाई। दूसरे ओवर में रोहित शर्मा आउट हो गए, जबकि विराट कोहली 1 रन बना सके। इसके बाद तो भारतीय टीम के एक के बाद एक विकेट गिरते गए।

क्या हुआ था चैंपियंस ट्रॉफी में

Loading...

2017 की चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में पाकिस्तान ने भारत को 339 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज कुछ नहीं कर पाए। 3 ओवर तक विराट कोहली और रोहित शर्मा आउट हो गए और बिल्कुल 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल की तरह भारतीय टीम के विकेट गिरते गए। भारतीय टीम के 72 रन पर 6 विकेट गिर चुके थे और उस मैच में भारतीय टीम 180 रन से हार गई थी।

विराट ने न्यूजीलैंड की रणनीति की तारीफ की

मैच हारने के बाद कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड की टीम की तारीफ की और कहा कि न्यूजीलैंड की टीम का खेल चौंकाने वाला था। अगर बोर्ड पर कम स्कोर लगा हो तो दुनिया में एक-दो टीमें ही ऐसी है, जो फील्डिंग के दौरान घेरे में 7 खिलाड़ियों को रखती है और न्यूजीलैंड ने ऐसा ही किया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.