Loading...

अगर आप भी गर्मियों में झड़ते बालों से हैं परेशान तो अपनाएं ये नुस्खे, चंद दिनों में मिलेगी राहत

0 20

मौसम में बदलाव आते ही बालों का झड़ना शुरू हो जाता है। और इससे हम जैसे कई सारे लोग परेशान हो जाते हैं। यदि आपके बाल भी तेजी के साथ झड़ रहे हैं। तो बिना देर किए अपनाएं यह घरेलू नुस्खे जो कि आपकी परेशानी बहुत जल्द दूर कर देंगे तो आइये जानते हैं।

मेथी का उपयोग

बालों को स्वस्थ रखने के लिए और उसको चमकदार बनाए रखने के लिए मेथी को रात भर के लिए पानी में भिगो कर रख दें। इसके बाद सुबह उठकर इस के दानों को अच्छे से पीस लें। इसके बाद जब इसका अच्छे से पेस्ट बना जाए तो इस पेस्ट में एक बड़ा चम्मच नारियल बादाम का तेल मिला लें। और इस को करीब 40 मिनट तक अपनी बालों पर लगाए रखें। इसके बाद अपने बालों को अच्छे से धो लें। आप पाएंगे कि कुछ ही दिनों में आपके बालों की झड़ने की समस्या खत्म हो गयी हैं।

Loading...

प्याज के रस का इस्तेमाल

अगर आप भी अपने झड़ते बालों से लगातार परेशान है। तो प्याज का रस आपके लिए एक बेहतरीन उपाय है। जी हां प्याज के रस को करीब आधे घंटे तक बालों में लगाकर रखें। इसके बाद अपने बालों को धो लें। आप देखेंगे कि महज कुछ ही दिनों में आपके बाल झड़ना बंद हो जाएंगे।

आंवले का उपयोग

आवलें को हमारी सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। लेकिन बता दें कि आप सिर्फ हमारी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि हमारे बालों के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद है। आंवले के गूदे को नींबू के रस में मिला लें। इसको बालों में अच्छे से लगा ले। इसके बाद उसको रात भर के लिए ऐसे ही छोड़ दें और सुबह उठने के बाद अपने बालों को दूर है।

एलोवेरा का इस्तेमाल

बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। जी हां आप एलोवेरा को अपने बालों में लगा सकते हैं। और उसके बाद अपने बालों को वॉश कर सकते हैं। ऐसा हफ्ते दो बार करने से आप देखेंगे कि आपके बाल कितने ज्यादा शाइनी हो गए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.