Loading...

ये 8 बातें बता देती है कि आपका बॉयफ्रेंड बोल रहा है झूठ

0 36

कभी कभी चीज़ें ऐसी हो जाती हैं कि लड़को को अपने पार्टनर के सामने भी झूठ बोलना पड़ता है। जहां कुछ लड़के मजबूरी में झूठ बोलते हैं। तो वहीँ कुछ लोग जानबूझकर भी बातों को छुपाते हैं। ऐसे में अगर आप उनके झूठ को अगर पकड़ना चाहती हैं तो आपको बस उनको अब्जॉर्ब करने की जरूरत है। जी हां, आप लड़कों की बॉडी लैंग्वेज से उनके झूठ का आप आसानी से पर्दाफाश कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि कैसे बस के जरिये ही जान सकती हैं कि आपका पार्टनर झूठ बोल रहा हैं।

ब्रेथिंग

अगर आपका पार्टनर झूट बोल रहा हाव भाव जल्दी जल्दी बदल जायेंगे। बता दें बात करते हुए वो अचानक से नर्वस जायेगा। इतना ही नहीं इन सब के साथ उनके सांस लेने की प्रोसेस भी तेजी हो जाएगी और वो अपने कंधे थोड़े से ऊपर की तरफ ले जाता है।

ज्यादा दलीलें देना

Loading...

जब आपका पार्टनर आपसे झूठ बोलता है तो वह आपसे बचने के लिए हर संभव कोशिश करता हैं। इतना ही नहीं वो आपके सामने बचने के लिए बहुत दलीले भी देता हैं। उनकी बातें और कहने का अंदाज एक-दूसरे से मैच नहीं करते। इतना ही नहीं वो आपका ध्यान भटकाने की भी पूरी कोशिश करते हैं।

बेचैनी दिखना

बता दें जब हम झूठ बोलते हैं तो उस समय हम थोड़ा सा अलग व्यवहार करने लग जाते हैं। जैसे उसमें हमारी बॉडी लैंग्वेज ,अजीब सी बेचैनी इतना ही नहीं, झूठ बोलते समय हम कभी कभी अपने बालों को भी हिलाते हैं।

पैर हिलना

अगर आप जानना चाहते हैं कि आपका पार्टनर झूठ बोल रहा हैं या नहीं सबसे पहले उसके पैरों को ध्यान से देखिये। अगर उसके पैर आपकी अपोजिट डायरेक्शन में हैं तो समझ लें कि वो इस समय आपसे बचना चाहता हैं।

बार-बार पलकें झपकाना

आप एक चीज़ को भी द्देख सकते हैं अगर आपको लगता हैं। कि आपका पार्टनर आपसे झूठ बोल रहा हैं तो वह अपनी पलकों को बार बार झपकेगा। पार्टनर का झूठ पकड़ने का यह सबसे अच्छा तरीका है। अगर वो सारी बातों को आखों में डालकर बात करता हैं। तो इसका मतलब होता हैं वो सच बोल रहा हैं।

शब्दों का बार -बार दोहराना

अगर आपका पार्टनर आपसे झूठ बोल रहा हैं तो वह अपने शब्दों को बार बार दोहराएगा। और ऐसा करने से आपको आसानी से पता चल जायेगा कि वो झूट बोल रहा हैं।

चेहरे पर डर

अगर पार्टनर झूठ बोल रहा हैं तो इस दौरान वह आस-पास रखी चीजों को देखने लगता हैं। उसके चेहरे पर एक अजीब सा डर होता हैं। अगर वो ऐसा करता हैं तो समझ जाइये वो झूठ बोल रहा हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.