Loading...

IND vs NZ सेमीफाइनल: आज दोबारा मैच शुरू होने पर लागू होंगे ये नियम

0 105

दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मुकाबले पर टिकी हैं। सबके मन में यही सवाल है कि क्या आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच का नतीजा निकलेगा। बता दे कि जब बारिश की वजह से मैच रुका था तो उस समय न्यूजीलैंड की टीम 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना चुकी थी। काफी लंबे समय तक इंतजार के बाद भी मैच शुरू नहीं हो पाया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज के मैच में कौन-कौन से नियम लागू होंगे।

1- भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मुकाबला वहीं से शुरू होगा, जहां मंगलवार को रुक गया था। आज ना तो दोबारा टॉस होगा और ना ही न्यूजीलैंड की टीम पूरे 50 ओवर बल्लेबाजी करेगी। 47वें ओवर की दूसरी गेंद से ही मैच शुरू होगा।

2- मैच 50 ओवर का ही खेला जाएगा। मैच के ओवरों में कोई कटौती नहीं होगी। हालांकि अगर आज भी बारिश होती है तो ओवरों संख्या कम की जा सकती है।

Loading...

3- यह मैच मैनचेस्टर के समयानुसार 10:30 बजे से शुरू होगा। यानी कि भारतीय समयानुसार 3:00 बजे से खेला जाएगा।

4- अगर आज भी बारिश की वजह से मैच शुरू होने में देरी हो जाती है तो मैच के ओवरों की संख्या में कटौती की जा सकती है। ऐसे में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर मैच का नतीजा निकलेगा।

5- मैच का नतीजा निकलने के लिए भारतीय टीम का 20 ओवर खेलना बेहद जरूरी है। तभी मैच का नतीजा निकल पाएगा।

6- अगर आज भी बारिश की वजह से मैच का नतीजा नहीं निकल पाता है तो भारतीय टीम विजेता होगी, क्योंकि भारतीय टीम अंकतालिका में न्यूजीलैंड से आगे है, जिसका फायदा उसे मिलेगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.