Loading...

IND vs NZ: फाइनल के करीब पहुंची टीम इंडिया, गेंदबाजों ने किया काम पूरा, आज बल्ले से दिखाना होगा जौहर

0 31

भारतीय टीम विश्व कप 2019 में इतिहास रचने से बस एक कदम दूर है। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने मंगलवार को आधा काम कर दिया और बाकी आधा काम आज बुधवार को भारतीय टीम के बल्लेबाजों को करना है। अगर भारतीय टीम आज अच्छी बल्लेबाजी करती है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को मैनचेस्टर में खेले गए मैच में बारिश की वजह से बाधा आ गई और मंगलवार के दिन मैच पूरा नहीं हुआ। इस वजह से मैच का नतीजा रिजर्व डे यानी बुधवार को निकलेगा।

आईसीसी के नियम के मुताबिक, अगर मैच की तारीख वाले दिन मैच पूरा नहीं होता तो दूसरे दिन मैच वहीं से शुरू होगा, जहां पहले दिन खत्म हुआ था। 1999 में इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच हुए मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। मैच पूरा होने के लिए यह जरूरी है कि भारतीय टीम रिजर्व डे के दिन कम से कम 20 ओवर बल्लेबाजी करे। अगर रिजर्व डे वाले दिन भी मैच पूरा नहीं होता है तो भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी, क्योंकि वह अंकतालिका में न्यूजीलैंड से आगे है।

मंगलवार को जब बारिश हुई तो उस समय न्यूजीलैंड की टीम 46.1 ओवर में 211/5 पर थी। यानी कि बुधवार को मैच 47वें ओवर की दूसरी गेंद से शुरू होगा। अगर बारिश नहीं होती है तो भारतीय टीम पूरे 50 ओवर का मैच खेलेगी। ऐसे में भारतीय टीम के बल्लेबाजों को अपना जौहर दिखाना होगा, क्योंकि मंगलवार को गेंदबाज बल्लेबाजों के ऊपर हावी नजर आए।

Loading...

टीम इंडिया के लिए फायदेमंद रिजर्व डे

रिजर्व डे के दिन भारतीय टीम को ही ज्यादा बल्लेबाजी करनी है। न्यूजीलैंड की टीम खेलेगी तो ऐसे में भारतीय टीम पूरी तरह से तरोताजा होकर बल्लेबाजी करने उतरेगी। भारतीय टीम के खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा। बता दें कि मंगलवार को ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के दाएं पैर के ऊपरी हिस्से में दर्द था, जिस वजह से वे कुछ देर के लिए मैदान से बाहर गए थे। उन्हें भी आराम करने का मौका मिल गया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.